International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

कोहली को युवी का तोहफा: विराट को युवराज सिंह ने लिखा इमोशनल लेटर, कहा- तू मेरे लिए चीकू ही है

भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह और मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में एक विराट कोहली के बीच की दोस्ती किसी से छुपी नहीं है। दोनों सार्वजनिक जगहों पर कई बार एक-दूसरे की तारीफ कर चुके हैं। एक बार फिर से ऐसा ही हुआ है। 2011 वर्ल्ड कप जीत के हीरो युवराज ने कोहली को एक इमोशनल लेटर लिखा है। इसमें उन्होंने खेल के प्रति विराट के प्यार और अनुशासन के बारे में लिखा है।

युवराज ने कोहली के लिए एक तोहफा भी भेजा है। उन्होंने लिखा, “मैंने विराट के करियर को उभरते हुए देखा है। तुम भले ही दुनिया के लिए किंग कोहली हो, लेकिन तू मेरे लिए हमेशा चीकू ही है।” युवी ने कोहली को गोल्डन बूट तोहफे में दी है। उन्होंने लिखा कि क्रिकेट में आपके योगदान के लिए मेरी ओर से एक गोल्डन बूट। भारतीय टीम 1983 के बाद जब 2011 में वर्ल्ड कप जीती थी तब युवराज मैन ऑफ द सीरीज बने थे। उन्होंने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी भरपूर योगदान दिया था। विराट कोहली भी उस टीम के सदस्य थे। युवराज इससे पहले 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे।

इसके आगे युवराज ने कोहली के बारे में लिखा- मैंने आपके करियर और व्यक्तित्व को उभरते हुए देखा है। एक युवा लड़का जो कभी महान खिलाड़ियों के कंधे से कंधा मिलाकर चलता था अब खुद ही महान खिलाड़ियों में शामिल हो गया है। मैदान पर नए खिलाड़ियों को राह दिखा रहा है।

कोहली श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपना 100वां टेस्ट पूरा करेंगे। उन्होंने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका से मिली सीरीज में हार के बाद टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी। इससे पहले वे टी20 की कप्तानी छोड़ चुके थे और वनडे में उन्हें कप्तान के पद से हटाया गया था। कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्हें और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close