अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

विश्व कप का महामुकाबला: भारत-पाक मुकाबले की एक गेंद पड़ेगी 50 लाख में

आईसीसी को टूर्नामेंट के लिए आयोजक देश में ज्यादा दर्शक मिल रहे हैं। स्टार भी इस मैच विज्ञापन के लिए तकरीबन 40 से 50 प्रतिशत का प्रीमियम वसूल रहा है।

विश्व कप का महामुकाबला: भारत-पाक मुकाबले की एक गेंद पड़ेगी 50 लाख में

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले टी-20 विश्व कप के महामुकाबले की एक-एक गेंद पर लाखों रुपये बरसने जा रहा है। अनुमान के मुताबिक सिर्फ इस मैच पर विज्ञापन और टिकट के जरिए तकरीबन 120 करोड़ रुपये बाजार का दांव पर लगा होगा।

मुकाबले की हर गेंद 50 लाख रुपये में पड़ने वाली है। पूरे विश्व कप में यही एक ऐसा मुकाबला है जिसे लेकर बाजार में जबरदस्त मारामारी है। इसे आईसीसी और मुख्य प्रसारणकर्ता स्टार भी जानते हैं। आईसीसी पिछले कुछ विश्व कप से भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से रखता आ रहा है।

विज्ञापनों से बरसेगा पैसा 

प्रायोजकों में शामिल और स्टार को विज्ञापन देने जा रही एक कंपनी के अधिकारी ने कहा कि उन्हें 10 सेकंड का एक विज्ञापन 10 लाख में पड़ रहा है। उन्हें पूरे मैच के लिए मुख्य प्रायोजक को 150 सेकंड (15 विज्ञापन) दिए गए हैं। स्टार के पास कुल 16 मुख्य और सहायक प्रायोजक हैं। सहायक प्रायोजकों को 90 सेकंड (नौ विज्ञापन) दिए जा रहे हैं।

इन प्रायोजकों के अलावा पांच से 10 प्रतिशत अन्य विज्ञापनदाताओं के लिए जगह खाली छोड़ी गई है। इन्हीं से 40 से 50 प्रतिशत का प्रीमियम लिया जाएगा। जो उन्हें 15 से 16 लाख या उससे भी अधिक में पड़ेगा।

3000 का टिकट मिल रहा एक लाख रुपये में 

दुबई में होने वाले इस मैच की सारी टिकटें बिक चुकी हैं। सबसे सस्ती टिकट 150 दिरहम (करीब 3000) की है जिसकी काला बाजारी एक लाख रुपये तक में हो रही है। आईसीसी ने इस मैच के लिए अन्य मुकाबलों की अपेक्षा टिकट के दाम भी ज्यादा रखे हैं।

आम टिकट 3000, 6300, 15700 के हैं। इन्हीं टिकटों की कालाबाजारी हो रही है। मुंबई से अपने दोस्तों के साथ शुक्रवार को दुबई रवाना हो रहे एक क्रिकेट प्रेमी के मुताबिक उन्होंने 3000 का टिकट एक लाख में और 15 हजार का डेढ़ लाख में लिया है।

इस मैच के हॉस्पिटियालिटी टिकट भी जारी किए हैं। इनकी कीमत 27 हजार, 63 हजार, एक लाख 90 हजार और दो लाख 33 हजार रुपये है। इसके अलावा आईसीसी मैदान पर लगाए जाने वाले विज्ञापनों से भी कमाई करेगा। हालांकि इन टिकटों की कालाबाजारी नहीं की जा सकती है।

-25 हजार दर्शकों की क्षमता है दुबई स्टेडियम की 

-70 फीसद दर्शकों को आने की है छूट 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close