International MatchesAustralian Women Cricket NewsCricket NewsEngland Women Cricket NewsTest

महिला एशेज: एमसीजी अपने पहले डी/एन टेस्ट की मेजबानी करेगा

प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड 1949 के बाद पहली बार टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की मेजबानी करेगा क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने घरेलू ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम की घोषणा की है। इंग्लैंड से जुड़ी एशेज के अलावा, ऑस्ट्रेलिया भारत और न्यूजीलैंड की भी मेजबानी करेगा।

टेस्ट मैच, बहु-प्रारूप एशेज श्रृंखला का हिस्सा, 30 जनवरी, 2025 को शुरू होने वाला है और यह ऐतिहासिक स्थल पर खेला जाने वाला पहला डी/एन टेस्ट भी होगा। 2017 में सिडनी में खेले गए मैच के बाद यह दोनों पक्षों का दूसरा गुलाबी गेंद वाला खेल होगा।

Annabel Sutherland celebrating her century in the Women's Ashes
Annabel Sutherland celebrating her century in the Women’s Ashes

टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेंगी। पहला वनडे 12 जनवरी को नॉर्थ सिडनी ओवल में शुरू होगा और अगले दो वनडे 14 और 17 जनवरी को खेले जाएंगे। टी20 सीरीज 20 जनवरी को एससीजी में शुरू होगी और 25 को एडिलेड ओवल में समाप्त होगी।

इंग्लैंड दौरे से पहले महिला टीम न्यूजीलैंड और भारत की भी मेजबानी करेगी. न्यूजीलैंड 19, 22 और 24 सितंबर को तीन टी20 मैच खेलेगा। इसके बाद भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पहुंचेगा। पहला वनडे 5 दिसंबर को एलन बॉर्डर फील्ड पर खेला जाएगा और 11 दिसंबर को वाका में श्रृंखला समाप्त होने से पहले 8 दिसंबर को वही स्थान दूसरे मैच की भी मेजबानी करेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close