T20 World CupCricket NewsIndia national cricket team newsInternational MatchesT20

केएल राहुल को भारत की टी20 विश्व कप टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया? अजीत अगरकर से अंतर्दृष्टि

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल को यूएसए और कैरेबियन में आगामी टी20ई विश्व कप के लिए टीम से क्यों बाहर रखा गया।

भारत ने हाल ही में इस प्रतिष्ठित आयोजन के लिए चार रिजर्व के साथ एक मजबूत 19 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इसके बावजूद, कर्नाटक का शानदार बल्लेबाज जगह बनाने में असमर्थ रहा, क्योंकि चयनकर्ताओं ने विकेटकीपिंग पदों के लिए संजू सैमसन और ऋषभ पंत को चुना।

 KL Rahul Excluded From India's T20 World Cup Squad
KL Rahul was not included in India’s T20 World Cup squad. © BCCI

चयन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, अगरकर ने राहुल को विश्व कप टीम से बाहर किए जाने पर खेद व्यक्त किया और कहा कि टीम ऐसे विकेटकीपरों को प्राथमिकता देती है जो मध्य क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकें।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज के अनुसार, मध्यक्रम के बल्लेबाजों के रूप में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण सैमसन और पंत को पहली पसंद के विकेटकीपर के रूप में चुना गया था।

आईपीएल में अपने शानदार फॉर्म के बावजूद, जहां उन्होंने 40.60 की औसत और 142.96 की स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाए, राहुल को अंतिम पंद्रह के लिए नहीं चुना गया। ऐसा इसलिए था क्योंकि उनके सभी रन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में आए थे, और टीम को ऐसे खिलाड़ियों की आवश्यकता थी जो मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकें।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम

– कप्तान: रोहित शर्मा
– उपकप्तान: हार्दिक पंड्या
– खिलाड़ी: यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा
– ट्रैवलिंग रिजर्व: रिंकू सिंह, शुबमन गिल, खलील अहमद, अवेश खान

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024