अंतर्राष्ट्रीयटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाराज्‍यवीडियो

Video-WhatsApp Group का ये फीचर आप के जिंदगी में सुकून देने वाला हैं वीडियो में देखे कैसे करें सेटिंग

नवनीत मिश्रा इस वीडियो में बता रहे हैं कि कैसे आप Group में Add करने के लिए Invite भेज सकते हैं.

देहरादून (The Inside News) : वॉट्सऐप इस्तेमाल करने वाला हर यूज़र किसी ना किसी ग्रुप में ऐड रहता ही है. ये ऐप इतनी पॉपलर है कि इस पर हर छोटी बात के लिए ग्रुप बन जाते हैं. कई बार तो हमें ऐसे ग्रुप में जोड़ लिया जाता है, जिसमें ऐड हुए बाकी लोगों को हम जानते ही नहीं हैं और इससे हमारा नंबर अनजान लोगों के पास पहुंच जाता है. इसी को ध्यान में रखते हुए वॉट्सऐप ने हाल ही में एक ऐसा फीचर पेश किया है, जिससे हम ग्रुप में ऐड होने से बच सकते हैं. ये फीचर Settings में मौजूद है जिससे अगर आप चाहें कि आपको किसी Group में Add ना किया जाए तो आसानी से सेट कर सकते हैं.  ये फीचर सिक्योरिटी के लिए बहुत अच्छा है मगर कई बार आप कोई ज़रूरी ग्रुप बनाते हैं जिसमें किसी दोस्त को जोड़ना ज़रूरी होता है.

लेकिन ऐसे में आपके दोस्त ने सिक्योरिटी की वजह से Group Setting में ‘Nobody’ सेट रखा हो तो. इस तरह से आपके दोस्त को कोई Group में कोई ऐड नहीं कर पाएगा. मगर किसी को ग्रुप मे ऐड करने के लिए आप उसे इन्वाइट भेज सकते हैं.नवनीत मिश्रा का वीडियो में बताया जा रहा है कि कैसे आप अपने दोस्त को Group में Add करने के लिए Invite भेज सकते हैं.

ये इन्वाइट मैसेज के तौर पर अलग से जाएगा, जिसमें लिखा Group में ऐड करने की रिक्वेस्ट होगी. इसमें नीचे की ओर ‘Join Group’ का ऑप्शन मिलेगा. यहां अगर आपका दोस्त ग्रुप में ऐड होना चाहता है तो जॉइन ग्रुप ऑप्शन सेलेक्ट कर लेगा. अगर नहीं करता है तो ये Invite 72 घंटें में डिलीट हो जायेगा .

(वीडियो क्रेडिट : अंकित गर्ग )

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close