International Matches

वेड ने चौंका दिया और तस्मानिया ने टेबल-टॉपिंग मुकाबले की कमान संभाल ली

मैथ्यू वेड ने यकीनन अपने शानदार करियर का सर्वश्रेष्ठ कैच लपका, क्योंकि ब्लंडस्टोन एरेना में शेफील्ड शील्ड नरसंहार के दिन तस्मानिया के खिलाफ विक्टोरिया की स्टार-स्टड बैटिंग लाइन-अप ढह गई थी।

होबार्ट में शुरुआती दिन में कुल 17 विकेट गिरे, तस्मानिया के 240 के जवाब में विक्टोरिया ने स्टंप्स तक 7 विकेट पर 81 रन बना लिए थे।

दिन का मुख्य आकर्षण वेड रहे, जिन्होंने अपने करियर का बड़ा हिस्सा विकेटकीपर के रूप में बिताया लेकिन शुक्रवार को साबित कर दिया कि वह मैदान में भी कितने अच्छे हैं। गली में क्षेत्ररक्षण करते हुए, वेड ने अपनी दाहिनी ओर गोता लगाते हुए पीटर हैंड्सकॉम्ब को शून्य पर आउट करने के लिए एक हाथ से शानदार कैच लपका।

लैडर लीडर तस्मानिया अगर दूसरे स्थान पर मौजूद विक्टोरिया को हरा देता है तो वह फाइनल में जगह पक्की कर लेगा। गत चैंपियन डब्ल्यूए तीसरे स्थान पर है और इसके बाद केवल एक राउंड शेष रहते हुए विक्टोरिया से आगे निकलने की कोशिश कर रहा है।

वेड का जादू विक्टोरियन टीम के 18 रन पर 5 विकेट के पतन का हिस्सा था, क्योंकि मेहमान टीम का स्कोर 1 विकेट पर 48 रन से घटकर 6 विकेट पर 66 रन हो गया। विल सदरलैंड दिन के अंतिम ओवर में रिले मेरेडिथ के हाथों हार गए, जिससे विक्टोरिया की मुश्किलें और बढ़ गईं।

फिर से फिट तस्मानिया के तेज गेंदबाज गेबे बेल, इयान कार्लिस्ले और ब्यू वेबस्टर सभी ने विक्टोरिया के शीर्ष और मध्य क्रम के ढहने का भार साझा किया। शीर्ष तीन निक मैडिनसन, मार्कस हैरिस और विल पुकोवस्की सभी ने शुरुआत की, लेकिन कोई भी इसे जारी नहीं रख सका।

उस समय से यह विनाशकारी था क्योंकि सैम हार्पर के 7 रन पर आउट होने से पहले हैंड्सकॉम्ब और मैट शॉर्ट वेबस्टर के हाथों शून्य पर आउट हो गए।

विक्टोरियन सहायक एडम ग्रिफ़िथ ने कहा, “यह उस तरह से समाप्त नहीं हुआ जैसा हम चाहते थे।” “हम शायद खेल के दोनों हिस्सों में थोड़ा पिछड़ गए थे।

“हम सुबह जितना संभव हो सके (उनके स्कोर के) करीब पहुंचेंगे। हमने इस सीज़न में कुछ बहुत अच्छी क्रिकेट खेली है, जब हम खेल में पीछे थे तो हम वहीं टिके रहे। हम रहेंगे।” मैं फिर से ऐसा करना चाह रहा हूं।”

गेंद के साथ सदरलैंड की वीरता के कारण दिन की शुरुआत में विक्टोरिया के लिए हालात काफी बेहतर दिख रहे थे।

तस्मानिया 0 विकेट पर 78 रन बनाने में कामयाब रहे क्योंकि स्केटर्स ब्लैकेब ज्वेल और वेद ने एक ठोस आधार तैयार किया था। लेकिन इसके बाद यह सदरलैंड और फर्गस ओ’नील का प्रदर्शन था, जब दोनों ने मिलकर आठ विकेट लिए।

वेड सबसे पहले गिरे जब उन्होंने सदरलैंड को पहली स्लिप में उछाला, और ज्वेल ने थोड़ी देर बाद पीछा किया जब पुकोवस्की ने गली में उनके सिर के ऊपर एक तेज कैच लिया।

फिर स्ट्राइक करने की बारी ओ’नील की थी, उन्होंने जॉर्डन सिल्क को 6 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद विकेटकीपर हार्पर ने अपनी बायीं ओर गोता लगाते हुए चार्ली वाकिम के अंदरूनी किनारे को पॉकेट में डालने के लिए एक हाथ से शानदार कैच लपका।

जेक डोरान और जारोड फ्रीमैन ने कड़ा प्रतिरोध किया, लेकिन दोनों फॉर्म में चल रहे सदरलैंड से हार गए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close