International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

अभ्यास: मुंबई में ट्रेनिंग कैंप से नहीं जुड़े विराट कोहली, क्या वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद नाराज हैं किंग कोहली?

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले मुंबई में लगाए गए टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में विराट कोहली अभी तक शामिल नहीं हुए हैं। बीते हफ्ते BCCI चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कमान सौंपी थी।

अभ्यास: मुंबई में ट्रेनिंग कैंप से नहीं जुड़े विराट कोहली, क्या वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद नाराज हैं किंग कोहली?

आगामी साउथ अफ्रीका के दौरे को देखते हुए टीम इंडिया इन दिनों मुंबई में कड़ी ट्रेनिंग कर रही ही। विराट कोहली को छोड़कर साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहे हैं। हालांकि विराट ने सार्वजनिक नहीं किया है कि वह किस कारण के चलते अभी तक ट्रेनिंग कैंप से नहीं जुड़े हैं। बीते हफ्ते BCCI ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कमान सौंपी थी। विराट काफी पहले यह इच्छा जाहिर कर चुके थे कि वह टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद वनडे और टेस्ट में कप्तान बने रहेंगे। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उनके इस फैसले से सहमत नहीं था और बिना पूछे उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया। ऐसा कहा जा रहा कि विराट बीसीसीआई के इस फैसले से काफी आहत हैं।

विराट को ट्रेनिंग कैंप के लिए बुलाया गया

भारतीय क्रिकेट टीम 16 दिसंबर को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। इससे पहले मु्ंबई में ट्रेनिंग कैंप खत्म होने के बाद भारतीय टीम अगले दिन दिनों तक क्वारंटीन रहेगी। वहीं साउथ अफ्रीका पहुंचने के बाद भी टीम इंडिया क्वारंटीन रहेगी और बायो-बबल में ही अभ्यास करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि विराट को ट्रेनिंग कैंप के लिए बताया गया था, लेकिन वह कैंप में शामिल नहीं हुए हैं। BCCI के अधिकारी ने आगे कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि विराट सोमवार को ट्रेनिंग कैंप ज्वाइन करेंगे।

साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया भारत

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिेए साउथ अफ्रीका दौरा काफी मायने रखता है। वह इस टूर पर साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज न जीत पाने के मिथक को तोड़ना चाहेंगे। पिछले दौरे पर भारत को टेस्ट सीरीज में करीब हार का सामना करना पड़ा था। दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएग। जबकि, दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहांसबर्ग में होगा। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close