International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Virat Kohli Captaincy: विराट के कप्तानी छोड़ने की बात सुन चौंक गए रोहित शर्मा, सोशल मीडिया पर कही यह बात

विराट कोहली भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं। वो अब किसी भी फॉर्मेट में भारत के कप्तान नहीं हैं। तीनों फॉर्मेट में विराट अब एक बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट जगत में सभी खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। टीम इंडिया टी-20 और वनडे कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। रोहित ने कहा है कि वो विराट के इस फैसले से हैरान हैं। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कोहली को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं।

रोहित ने सोशल मीडिया पर विराट के साथ फोटो साझा करते हुए लिखा “चौंक गया !! लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई। आगे के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएँ”

विराट के बाद रोहित को ही टी-20 और वनडे में भारत का कप्तान बनाया गया है। टेस्ट में भी रोहित फिलहाल टीम इंडिया के उपकप्तान हैं और उन्हें इस फॉर्मेट में भी भारत का कप्तान बनाया जा सकता है।

नए कप्तान की रेस में सबसे आगे हैं रोहित

रोहित शर्मा भारत के नए टेस्ट कप्तान की रेस में सबसे आगे हैं। वो मौजूदा समय मे भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं और टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। रोहित ने पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है और टीम में उनकी जगह भी पक्की है। वहीं रहाणे और पुजारा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम से बाहर किया जा सकता है। रोहित ने इससे पहले आईपीएल में अपनी कप्तानी का जलवा दिखाया है और वो इस लीग के सबसे सफल कप्तान हैं।

वनडे और टी-20 के कप्तान हैं रोहित
रोहित शर्मा भारत की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान हैं। विराट पिछले तीन महीने में तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटे हैं और दो फॉर्मेट में रोहित उनकी जगह ले चुके हैं। तीसरे फॉर्मेट में भी विराट की जगह रोहित को भारत का कप्तान बनाया जा सकता है। विराट ने टी-20 वर्ल्डकप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी और रोहित को यह जिम्मेदारी दी गई थी। इसके बाद कोहली की जगह रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया। अब विराट टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं और उनकी जगह रोहित ही यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

रोहित के अलावा ये खिलाड़ी दावेदार
रोहित शर्मा के अलावा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को भी भारत की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट के चोटिल होने पर राहुल ने दूसरे टेस्ट में कप्तानी की थी। अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी राहुल भारत की कप्तानी करेंगे। क्योंकि रोहित इस सीरीज में नहीं हैं और राहुल भारत की वनडे और टी-20 टीम के उपकप्तान हैं। वहीं पंत ने भी आईपीएल में अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है और भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। ऐसे में उन्हें भी यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

जसप्रीत बुमराह के पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है, लेकिन अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बुमराह को भारत का उपकप्तान बनाया गया है। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि चयनकर्ता उनके अंदर भी भविष्य का कप्तान देखते हैं। बुमराह ने पिछले कुछ सालों में लगातार अच्छा प्रदर्शन भी किया है। ऐसे में उन्हें भी टेस्ट टीम की कमान दी जा सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close