टेकदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

Video: हसन अली के बचाव में उतरे शाहिद अफरीदी, कहा- 19वें ओवर में शाहीन ने नहीं की दिमाग से गेंदबाजी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हसन अली से कैच छूट जाने पर उनका बचाव किया है। उनका कहना है कि इस ओवर में शाहीन अफरीदी ने दिमाग से गेंदबाजी नहीं की। मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में शाहीन की गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचाया था।

Video: हसन अली के बचाव में उतरे शाहिद अफरीदी, कहा- 19वें ओवर में शाहीन ने नहीं की दिमाग से गेंदबाजी

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में 11 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया। दुबई में हुए इस मुकाबले में कंगारू टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में जिस तरह से शाहीन अफरीदी के गेदों पर लगातार तीन छक्के लगाए वो चर्चा का विषय़ बने हुए हैं। वेड ने इस दौरान 17 गेंदों पर 41 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धांसू ऑलराउंडर रहे शाहिद अफरीदी अपने होने वाले दामाद शाहीन अफरीदी के इस प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उनका कहना है कि शाहीन को दिमाग से गेंदबाजी करनी चाहिए थी।

शहीन के प्रदर्शन से खुश नहीं शाहिद अफरीदी

पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने समा टीवी से बात करते हुए कहा, मैं शाहीन की एक बात से खुश नहीं हूं, ठीक है अगर हसन अली से कैच छूट गया तो इसका मतलब यह नहीं है कि अगली तीन गेंदों पर तीन छक्के खा लो, आपके पास इतनी पेस है आपकी इतनी सोच होनी थी ऑफ स्टंप के बाहर बॉल करके यॉर्कर करते इसलिए यह उसका एरिया था, मैं कहूंगा कि उसने बैक बॉलिंग की है, कैच छूट गया तो छूट गया इसका यह मतलब नहीं आप हिम्मत हार जाओगे, आप दोबारा कमबैक कर सकते हो, आप ऐसे बॉलर नहीं हो कि कोई आपको तीन छक्के मार दे।

शाहीन ने की थी शानदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में शाहीन अफरीदी ने शानदार शुरुआत की थी। उन्होंने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान आरोन फिंच को आउट कर कंगारू टीम को तगड़ा झटका दिया। वहीं, जब वह ऑस्ट्रेलिया की पारी का 19वां ओवर फेंकने आए तो उस समय कंगारू टीम को दो ओवर में मैच जीतने के लिए 22 रनों की दरकरार थी। ऐसे में उनकी पहली गेंद पर उस समय स्ट्राइक पर मौजूद मार्कस स्टोइनिस कोई रन नहीं बना सके। अगली गेंद पर लेगबाई के रूप में एक रन मिला। अब मैथ्यू वेड उनके सामने थे। तीसरी गेंद वाइड रही। उसके बाद अगली गेंद पर डीप मिड विकेट पर मौजूद हसन अली ने वेड का कैच टपका दिया। लेकिन इसके बाद जीवनदान का फायदा उठाते हुए वेड ने उनकी चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया को मैच जिता दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close