T20 World Cup 2024Afghanistan national cricket teamAustralia Cricket NewsCricket NewsIndia national cricket team newsIndian Men's Cricket NewsInternational MatchesT20T20 World Cupस्पोर्ट्स

अफगानिस्तान की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया पर पहली ऐतिहासिक जीत पर ट्विटर पर हंगामा

अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में, राशिद खान और उनकी टीम ने टी20 विश्व कप में पहले से अजेय ऑस्ट्रेलियाई टीम पर जीत दर्ज की, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ उनकी पहली जीत थी। ट्विटर पर प्रशंसक अफगानिस्तान के दृढ़ संकल्प और कौशल को देखकर आश्चर्यचकित और रोमांचित थे।

2024 टी20 विश्व कप में घटनाओं का एक महत्वपूर्ण मोड़ देखने को मिला, जब अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया, जिससे सुपर 8 राउंड के ग्रुप 1 में उनकी स्थिति मजबूत हुई। मैच में अपराजित रहने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में अफगानिस्तान को 148 रनों पर रोक दिया।

Afghanistan’s captain Rashid Khan celebrates taking the wicket of Australia’s Matthew Wade.
Afghanistan’s captain Rashid Khan, centre, celebrates the wicket of Australia’s Matthew Wade during their T20 World Cup match. Credit: AP Photo/Ramon Espinosa

हालांकि, खेल में नाटकीय बदलाव तब आया जब गुलबदीन और नवीन उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। नवीन के ट्रैविस हेड और मिशेल मार्श के महत्वपूर्ण पावरप्ले विकेट, उसके बाद गुलबदीन के मध्य क्रम के खिलाफ प्रभावशाली चार विकेट ने ऑस्ट्रेलिया को भारी दबाव में डाल दिया। अफगानिस्तान ने इस शुरुआत का फायदा उठाया, कसी हुई गेंदबाजी की जिससे आवश्यक रन रेट बढ़ गया।

टूर्नामेंट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया दबाव में लड़खड़ा गया, 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 21 रन से पिछड़ गया, जिससे अफ़गानिस्तान को उनके खिलाफ़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐतिहासिक जीत मिली। राशिद खान और उनकी टीम ने ट्विटर पर क्रिकेट प्रशंसकों की भावनाओं को दोहराते हुए खुशी मनाई, जिन्होंने अफ़गानिस्तान के जुनून, लचीलेपन और उल्लेखनीय प्रदर्शन की प्रशंसा की। वसीम जाफ़र ने कहा कि इसे उलटफेर कहना अफ़गानिस्तान की जीत को कमज़ोर करना होगा, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि वे अब कमज़ोर नहीं हैं। टी20 विश्व कप में उनका मज़बूत प्रदर्शन उनके बढ़ते प्रभुत्व का स्पष्ट प्रमाण है।

खास बात यह है कि अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह आसान कर ली है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को संभावित रूप से अयोग्य घोषित कर दिया है। अगर भारत सोमवार को ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है, तो पैट कमिंस और उनकी टीम बाहर हो जाएगी, जिससे अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024