अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

CPL 2021: ओडियन स्मिथ से पार नहीं पाया त्रिनिबागो नाइट राइडर्स, गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने दी मात

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले मैच में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने त्रिनिबागो नाइट राइडर्स को 9 रनों से हरा दिया। गुयाना की जीते के हीरो राउंडर ओडियन स्मिथ रहे। 

26 अगस्त को कैरेबियन प्रीमियर लीग की रंगारंग शुरुआत हुई। सीपीएल का पहला मैच त्रिनिबागो नाइट राइडर्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच खेला गया। दोंनों टीमों दरम्यान खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने टीकेआर को 9 रनों से शिकस्त दी। गुयाना को मैच जिताने में ओडियन स्मिथ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सेंट कीट्स में खेले गए इस मुकाबले में त्रिनिबागो नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की। बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट 23 रनों पर गिर गया। पारी का आगाज करने आए चंद्रपॉल हेमराज 13 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद ब्रेंडन किंग भी ज्यादा देर नहीं टिके और वह 9 रन बनाकर चलते बने।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ओडियन स्मिथ ने तेजी ने 15 गेंदों पर 24 रन बनाए। जबकि शिमरॉन हेटमायर ने 54 रनों की पारी खेली वहीं कप्तान निकोलस पूरन 12 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 142 रन बनाए। टीकेआर की ओर से सुनील नरैन और अकील हुसैन ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए।

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीकेआर टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विकेट 14 रनों पर आउट हो गया। पारी की शुरुआत करने आए लेंडल सिमंस 5 रन बनाकर आउट हुए वहीं सुनील नरैन ने 20 रनों की पारी खेली। इसके बाद मध्यक्रम में कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका।

त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के मध्यक्रम पर नजर डाली जाए तो कोलिन मुनरो 13, टिम सीफर्ट 23, डारेन ब्रावो 3, दिनेश रामदीन 28, कीरोन पोलार्ड 2 रन ही बना सके। पुछल्ले बल्लेबाज अकील हुसैन ने टीम को अंत में मैच जिताने की पूरी कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। उन्होंने 12 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली। इस तरह टीकेआर की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन ही बना पाई और 9 रनों से मुकाबला हार गई। गुयाना की ओर से रोमारियो शेफर्ड ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ओडियन स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close