झमाझमटेकदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

The Marsh Cup: ट्रेविस हेड ने तोड़ा क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ठोका क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक

हेड आईपीएल में बैंगलोर के लिए भी खेल चुके हैं। हेड साल 2016 और 2017 में विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी टीम का हिस्सा थे।

The Marsh Cup: ट्रेविस हेड ने तोड़ा क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ठोका क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने वहां खेले जा रहे वनडे-कप में अद्भुत बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए तूफानी अंदाज में दोहरा शतक लगाया। हेड ने ये दोहरा शतक महज 114 गेंदों में ही पूरा कर लिया जिसमें 25 चौके और 7 छक्के शामिल थे। उन्होंने साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए क्वींसलैंड के खिलाफ उनके गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

इसी के साथ उन्होंने लिस्ट ए मैचों में सबसे तेज दोहरा शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को पछाड़ा। क्रिस गेल ने जिंबाब्वे के खिलाफ कैनबेरा के मैदान पर 138 गेंदों में दोहरा शतक जमाया था लेकिन अब यह रिकॉर्ड ट्रेविस हेड के नाम पर चला गया है। बता दें कि हेड ने 200 में से 160 रन केवल चौके-छक्कों से बनाए है।

सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 140 गेंदों दोहरा शतक पूरा किया था।

वो 127 गेंदों में वो 230 रन बनाकर आउट हुए और पारी में 28 चौके और 8 छक्के लगाने का कारनामा किया है।

इसके अलावा ट्रेविस हेड अब उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं जिनके नाम लिस्ट ए मैचों में एक से ज्यादा दोहरे शतक शामिल हैं। इस लिस्ट में रोहित शर्मा तीन शतक के साथ पहले स्थान पर उसके बाद इंग्लैंड के एलिस्टर ब्राउन हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close