International LeaguePSLPSL-2024

तनावपूर्ण जीत ने पेशावर जाल्मी को पीएसएल 2024 में शीर्ष दो में जगह बनाने की गारंटी दी

पेशावर जाल्मी ने अपने लीग चरण के अभियान को कराची किंग्स पर दो रन की तनावपूर्ण जीत के साथ समाप्त किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें पीएसएल 2024 फाइनल में जगह बनाने के लिए शीर्ष दो में जगह और दो शॉट का आश्वासन मिला। नेशनल स्टेडियम की नरम और आश्चर्यजनक रूप से सुस्त सतह पर, बाबर आज़म के अर्धशतक और रोवमैन पॉवेल के देर से किए गए हमले ने ज़ालमी को 147 के स्कोर तक पहुंचा दिया, जिसे किंग्स पार नहीं कर सके और छह हार और एक के साथ अपना निराशाजनक अभियान समाप्त कर दिया। पाँचवें स्थान पर समाप्त।

Amir Jamal bowling in PSL 2024
Amir Jamal showcasing his brilliance with the ball in PSL 2024

ज़ालमी के कप्तान बाबर ने टॉस में लक्ष्य निर्धारित करने का निर्णय लिया और यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार थे कि उनकी टीम पावरप्ले को अधिकतम करे – कठिन, नई गेंद से बल्लेबाजी करना आसान हो गया। शोएब मलिक द्वारा इस चरण में केवल नौ रन देकर दो ओवर फेंकने के बावजूद पावरप्ले में 54 रन आए। यह सब आसान नहीं था क्योंकि बाबर को अपने खिलाफ दिए गए एलबीडब्ल्यू निर्णयों को पलटने के लिए दो बार डीआरएस की आवश्यकता थी, जबकि उनके शुरुआती साथी सईम अयूब ने धीमी शुरुआत पर काबू पा लिया – चार ओवर के बाद वह 11 में से 5 रन पर थे – सीमाओं की हैट्रिक बनाने के लिए अनवर अली से बाहर.

एक बार जब अयूब को जाहिद महमूद ने पावरप्ले के बाद की अवधि में दो गेंदों पर आउट कर दिया, तो धीमे गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाना बेहद चुनौतीपूर्ण साबित हुआ। 6 से 10 ओवर के बीच केवल 21 रन और दो चौके आए, 19 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर मिन्हास ने अपने पहले दो ओवर में केवल पांच रन दिए। मोहम्मद हारिस बेड़ियों को तोड़ने के प्रयास में गिर गए जबकि मिन्हास ने हसीबुल्लाह खान को मार गिराया। बाबर ने 14वें ओवर में जाहिद महमूद पर छक्का और चौका जड़कर रन आउट होने से पहले उनकी पारी (46 रन पर 51 रन) समाप्त होने से पहले एक शांत अवधि समाप्त की। मलिक, महमूद और अराफात की स्पिन तिकड़ी का संयुक्त आंकड़ा 12-0-65-2 था।

ज़ालमी को 150-अंक के करीब पहुंचाने के लिए पॉवेल के कैमियो की आवश्यकता थी। वेस्ट इंडीज ने अपनी 18 गेंदों में 30 रन की पारी में तीन चौके लगाए, जिनमें से दो हसन अली द्वारा ज़ालमी को आगे बढ़ाने के लिए फेंके गए अंतिम ओवर में आए।

अपने जवाब में, किंग्स के सलामी बल्लेबाज, टिम सेफर्ट और जेम्स विंस, बिना अलग हुए पावरप्ले में चले गए, लेकिन ज़ालमी की तुलना में 10 रन कम बना सके। और जैसे-जैसे गेंद नरम होती गई और स्पिनरों ने नियंत्रण करना शुरू कर दिया, रन बनाना मुश्किल हो गया और इसका मतलब था कि मेजबान टीम हमेशा आठ-गेंद से पीछे थी। इरफ़ान खान 11वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए जब किंग्स 68/3 पर धीमी गति से प्रगति कर रहा था। उन्होंने सुधार किया और अगले चार ओवरों में से प्रत्येक में एक चौका लगाकर समीकरण को 30 से 50 पर ला दिया।

हालाँकि, अनुभवी शोएब मलिक आवश्यक गति बनाए रखने में असमर्थ रहे और उनकी 25 गेंदों में 22 रन की पारी ने किंग्स की समस्याएँ बढ़ा दीं। कीरोन पोलार्ड पहली गेंद से हिट करने के प्रयास में गिर गए और अंतिम ओवर में इरफान की आखिरी गेंद पर चौका लगने के बावजूद, मेजबान टीम को अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी। आमेर जमाल ने अपनी पहली दो गेंदों पर सिर्फ चार रन देकर ओवर की अच्छी शुरुआत की, लेकिन अगली दो गेंदों पर चौके लगाए, जिससे समीकरण 2 में से 5 पर आ गया। एक उत्कृष्ट शॉर्ट बॉल और एक पिन-पॉइंट यॉर्कर के बाद किंग्स को केवल दो से पीछे रखा गया, जिससे ज़ालमी को तनावपूर्ण लेकिन महत्वपूर्ण जीत मिली।

संक्षिप्त स्कोर: पेशावर जाल्मी ने 20 ओवर में 147/6 (बाबर आजम 51, रोवमैन पॉवेल 30; अराफात मिन्हास 1-11) ने कराची किंग्स को 20 ओवर में 145/5 से हराया (टिम सीफर्ट 41, इरफान खान 39*; नवीन-उल-हक 2-22) 2 रन से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close