टेकदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

T20 World Cup: नामीबिया के ड्रेसिंग रूम में अचानक बधाई देने पहुंची पाकिस्तान की टीम, देखें वीडियो

पाकिस्तान ने नामीबिया को हराकर टी-20 कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तान पहली टीम है। नामीबिया के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान की टीम उसके ड्रेसिंग रूम में गई।

T20 World Cup: नामीबिया के ड्रेसिंग रूम में अचानक बधाई देने पहुंची पाकिस्तान की टीम, देखें वीडियो

संयुक्त अरब अमीरात संघ और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप में मंगलवार को पाकिस्तान और नामीबिया बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मैदान के अंदर और मैदान के बाहर अपनी खेल भावना से क्रिकेट फैंस का दिल जीता लिया। मुकाबले में 45 रनों से जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान की टीम अचानक नामीबिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंची। इस दौरान पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने नामीबिया को विश्व कप में क्वालीफाई करने और बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई। नामीबिया को हराने के बाद पाकिस्तान की टीम टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंच गई।

टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली

आधिकारिक तौर पर टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तान पहली टीम है। पाकिस्तान ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार चार मैच जीते। इस दौरान उसने भारत, न्यूजीलैंड, अफानिस्तान और नामीबिया को मात दी। इसके अलावा ग्रुप ए में इंग्लैंड ने भी चार मैच लगातार जीते हैं लेकिन वह अभी आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल में नहीं पहुंची है। पाकिस्तान 6 नवंबर को अपना आखिरी मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगा।

पाकिस्तान ने दर्ज की शानदार जीत

अबू धाबी में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 79 और बाबर आजम ने 70 रनों की पारी खेली। वहीं, मिडिल ऑर्डर में मोहम्मद हफीज ने तेज-तर्रार 32 रनों की पारी खेली। जीत के लिेए 190 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी नामीबिया की टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। नामीबिया के लिए डेविड वीजे ने सबसे ज्यादा नाबाद 43 रन बनाए जबकि क्रेग विलियमस ने 40 रनों की पारी खेली। इस तरह पाकिस्तान ने यह मुकाबला 45 रनों से जीत लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close