टेकदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

T20 World Cup: विश्व कप अभियान से पहले जेसन रॉय का छलका दर्द, कहा- टीम में स्टोक्स-आर्चर का न होना शर्म की बात

इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज जेसन रॉय ने बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को लेकर बयान दिया है। उनका कहना है कि इन दोनों चैंपियन खिलाड़ियों का विश्व कप टीम में न होना शर्म की बात है। इंग्लैंड टी-20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।

T20 World Cup: विश्व कप अभियान से पहले जेसन रॉय का छलका दर्द, कहा- टीम में स्टोक्स-आर्चर का न होना शर्म की बात

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को लेकर बयान दिया है। उनका कहना है कि टी-20 विश्व कप टीम में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की सुपरहिट जोड़ी का न होना बड़ी शर्म की बात है। इसके बावजूद उन्होंने जोर देकर कहा कि टीम में काफी गहराई है जो विश्व कप जीतने का दमखम रखती है। 2019 विश्व कप फाइनल में ऐतिहासिक पारी खेलकर इंग्लैंड को चैंपियन बनने वाले करिश्माई ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य को देखते हुए अनिश्चितकालीन ब्रेक पर हैं और वह अपनी उंगली की चोट से उबर रहे हैं। जबकि, आर्चर दाहिनी कोहनी में फ्रैक्चर के चलते क्रिकेट से दूर हैं।

समस्या नहीं शर्म है

बातचीत के दौरान जेसन रॉय ने कहा, मैं यह नहीं कहूंगा कि यह एक समस्या है, यह शर्म की बात है, उन दोनों का विश्व कप टीम में न होना निश्चित रूप से शर्म की बात है।  लेकिन आप जानते हैं कि वह दोनों दोबारा फिट और स्वस्थ होने की कगार पर हैं। इसके अलावा इंग्लैंड को उस समय दोहरा झटका लगा जब आईपीएल के दौरान सैम करन पीठ में चोट के चलते आईपीएल समेत इंग्लैंड की विश्व कप टीम से बाहर हो गए थे। जिसके बाद उनके भाई टॉम करन को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया।

चिंता की बात नहीं

बातचीत के दौरान जेसन रॉय ने कहा कि उनके लिए चिंता की बात नहीं है, क्योंकि विश्व कप में आगे जाने के लिए उनकी बेंच स्ट्रैंथ काफी मजबूत है। उन्होंने आगे कहा, आप हमारी टीम की गहराई को देखें हमारे पास जो खिलाड़ी हैं जो बेहद प्रभावशाली हैं, लड़कों ने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे बहुत कठिन प्रशिक्षण ले रहे हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि यह बिलकुल चिंता की बात है। जेसन रॉय के मुताबिक, हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो निश्चित रूप से शत-प्रतिशत योगदान देंगे, उनके पास पर्याप्त कौशल है।

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में मिली थी हार

भारत के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारत ने अंग्रेजों पर एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सात विकेट से हराया था। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए थे जिसे टीम इंडिया ने आसानी से चेज कर लिया था।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close