International MatchesT20 World Cupअंतर्राष्ट्रीयताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

T20 World Cup 2022 Schedule: भारत का पहला मैच पाकिस्तान से, ग्रुप स्टेज में South Africa से मिलेगी कड़ी टक्कर

ICC ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup 2022 का Schedule जारी कर दिया है। एक बार फिर भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है। इससे पहले 2021 T20 वर्ल्डकप में भी भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ था। 2022 में ये दोनों टीमें 23 अक्तूबर को आमने-सामने होंगी। इसके बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ खेलना होगा। ग्रुप स्टेज में भारत को कुल पांच मैच खेलने होंगे। इनमें से पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका से भारत को कड़ी चुनौती मिल सकती है। इसके अलावा बाकी मुकाबले थोड़ी कमजोर टीमों से हैं।

हालांकि बांग्लादेश की टीम हमेशा से ही उलटफेर करने में माहिर रही है। ऐसे में भारत को बांग्लादेश से भी सावधान रहना होगा। बाकी के दो मैच क्वालीफायर राउंड में जीत हासिल करने वाली टीमों से होंगे। ये दोनों मैच जीतने में भारत को ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

T20 वर्ल्डकप 2022 में भारत का शेड्यूल

पहला मैचः भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्तूबर, मेलबर्न

दूसरा मैचः भारत बनाम ग्रुप ए की उपविजेता, 27 अक्तूबर, सिडनी

तीसरा मैचः भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 30 अक्तूबर, पर्थ

चौथा मैचः भारत बनाम बांग्लादेश, दो नवंबर, एडिलेड

पांचवां मैचः भारत बनाम ग्रुप बी की विजेता, मेलबर्न

भारत के ग्रुप में अभी दो टीमों के लिए जगह खाली है और क्वालीफायर राउंड में जीतने वाली टीमों को इस ग्रुप में खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि आईसीसी के फिक्सचर को देखते हुए पूरी संभावना है कि नामीबिया और वेस्टइंडीज की टीम भारत के ग्रुप में शामिल हो सकती हैं। ऐसे में टीम इंडिया को अपना आखिरी मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना पड़ सकता है। ऐसा हुआ तो इस मैच में भी टीम इंडिया को सावधान रहने की जरूरत होगी।

टूर्नामेंट के फिक्सचर में कोई बदलाव नहीं

ICC ने इस टूर्नामेंट के फिक्सचर में कोई बदलाव नहीं किया है और इस बार भी सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। दोनों ग्रुप में छह टीमें आपस में भिड़ेंगी और ग्रुप की टॉप दो टीमों को सेमीफाइनल मैच खेलने का मौका मिलेगा। भारत के ग्रुप में टीम इंडिया के अलावा पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ग्रुप स्टेज में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं। हालांकि इनमें से कोई दो टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंच पाएंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close