टेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

T20 World Cup 2021: वार्म-अप मैचों में भारत के प्रदर्शन से खुश हैं माइकल वॉन, बताया- कौन टीम जीतेगी ट्रॉफी

बुधवार को खेले गए अभ्यास मैच में भारत ने एकतरफा अंदाज में ऑस्ट्रेलिया कोे हरा दिया। टीम इंडिया की इस जीत से माइकल वॉन काफी प्रभावित हैं। इससे पहले भारत ने वार्म-अप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था। 

T20 World Cup 2021: वार्म-अप मैचों में भारत के प्रदर्शन से खुश हैं माइकल वॉन, बताया- कौन टीम जीतेगी ट्रॉफी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को अक्सर भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर तल्ख टिप्पणी करने के लिए जाना जाता है। लेकिन बीते दो अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे माइकल वॉन भी काफी खुश हैं। 18 अक्तूबर को खेले गए वार्म-अप मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराने के बाद विराट कोहली की सेना ने 20 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया की टीम को भी पटखनी दी। भारत की तरफ से केएल राहुल, रोहित शर्मा और ईशान किशन के बल्ले से जमकर रन निकले। इनके अलावा गेंदबाजी में आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने कमाल किया। टीम इंडिया ने जिस तरह प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा शिकस्त दी उसके चलते विराट की सेना की जमकर तारीफ की जा रही। इस कड़ी में अब माइकल वॉन का नाम जुड़ गया है। उन्होंने कोहली की टीम को खिताब जीतने का हॉट फेवरेट बताया है।

भारतीय टीम विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली जीत के बाद गदगद हुए माइकल वॉन ने ट्वीट कर लिखा, ‘जिस तरह से भारतीय टीम वॉर्मअप मैच खेल रही है उसको देखते हुए भारतीय टीम अब टी-20 विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है। कंगारू टीम के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में रोहित शर्मा ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 41 गेंदों पर 60 रन बनाए। जबकि केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 39 रनों की आकर्षक पारी खेली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी अपनी फॉर्म के संकेत देते हुए 27 गेंदों पर 38 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो ओवर में 8 रन देकर दो विकेट झटके।

भारत ने दर्ज की आसान जीत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म-अप मैच जीतने के लिए भारत को 153 रनों का टारगेट मिला। बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की। पारी का आगाज करने आए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। रोहित 61 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। उसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की बेहतरीन पारियों के चलते भारत ने 17.5 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया। यह अभ्साय मैचों में भारत की लगातार दूसरी जीत थी। भारत आईसीसी टी-20 विश्व कप में 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close