अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

T20 World Cup 2021: इंजमाम बोले- भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टीम, विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर बयान दिया है। उनका कहना है कि कोहली की अगुवााई वाली टीम इंडिया दुनिया की सबसे खतरनाक टीम है। इस बार भारत के टी-20 विश्व कप जीतने की संभावना सबसे ज्यादा है। 

T20 World Cup 2021: इंजमाम बोले- भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टीम, विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने बयान दिया है। उनका कहना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया की आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप जीतने की प्रबल संभावना है। इंजमाम के मुताबिक भारत के पास संयुक्त अरब अमीरात और ओमान की परिस्थितियों के कारण विश्व कप की ट्रॉफी उठाने का अधिक मौका है।

भारत के विश्व कप जीतने की संभावना

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंजमाम ने कहा, किसी भी टूर्नामेंट में यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है कि कोई विशेष टीम खिताब जीतेगी। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि उनके पास इसे जीतने का कितना मौका है, मेरी राय में भारत के इस टूर्नामेंट को जीतने की किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक संभावना है, खासकर ऐसी परिस्थितियों में उनके पास टी-20 के अनुभवी खिलाड़ी हैं।

भारत है विश्व कप का मेजबान

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप का मेजबान मुख्य रूप से भारत है। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को यूएई और ओमान स्थानांतरित कर दिया था। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आसानी से अपने दोनों अभ्यास मैच जीतकर भारत ने टी-20 विश्व कप के सुपर 12 में जाने के लिए एकदम बेहतरीन तैयारी की थी।

दुनिया की सबसे खतरनाक टीम

इंजमाम उल हक ने कहा, भारत को ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ 153 रनों का पीछा करते हुए विराट कोहली को बल्लेबाजी करने की भी जरूरत नहीं थी इससे पता चलता है कि वह इन परिस्थितियों में दुनिया की सबसे खतरनाक टीम है। इंजमाम के मुताबिक, भारत ने आसानी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अभ्यास मैच खेला, इस तरह की उपमहाद्वीप पिचों पर भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टी20 टीम है, आज भी अगर हम उन 153 रनों को देखें जिनका उन्होंने पीछा किया, तो उन्हें ऐसा करने के लिए विराट कोहली की जरूरत भी नहीं पड़ी।

24 अक्तूबर को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

भारत टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए कई मैचों में शरीक रहे इंजमाम ने इस मुकाबले को लेकर कहा कि यह फाइनल्स के पहले खेला जाने वाला फाइनल है। पूर्व पाकिस्तान के कप्तान के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 12 में खेला जाने वाला मैच विश्व कप फाइनल्स से पहले फाइनल होगा, किसी भी मैच को इस मुकाबले की तरह हाईप नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा 2017 चैंपियन ट्रॉफी में भी भारत और पाकिस्तान ने एक-दूसरे का सामना करके टूर्नामेंट शुरू और समाप्त किया, दोनों मैच फाइनल की तरह हुए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close