अंतर्राष्ट्रीयटेकदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

T20 World Cup 2021: फेसबुक ने हटाए शमी को लेकर भद्दे कमेंट्स, पाकिस्तान से हारने के बाद लोगों ने किया था ट्रोल

पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट्स किए। जिसके बाद फेसबुक ने कार्रवाई करते हुए इन कमेंट्स को हटा दिया है। फेसबुक का कहना है कि किसी को कहीं भी प्रताड़ित होने की जरूरत नहीं है।

T20 World Cup 2021: फेसबुक ने हटाए शमी को लेकर भद्दे कमेंट्स, पाकिस्तान से हारने के बाद लोगों ने किया था ट्रोल

आईसीसी टी-20 विश्व कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर भद्दे कमेंट्स किए गए। वहीं, फेसबुक ने एक्शन लेते हुए मोहम्मद शमी के खिलाफ किए गए भद्दे कमेंट को हटा लिया है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद शमी को लेकर सोशल मीडिया भद्दे कमेंट्स और आपित्तजनक भाषा से पट गया था। शमी भारत की टीम में शामिल इकलौते मुस्लिम खिलाड़ी हैं।

महंगे साबित हुए थे शमी

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद शमी काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने इस दौरान 3.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 43 रन दिए और विकेट लेने में नाकाम रहे। मुकाबले के बाद ही सोशल मीडिया पर शमी को लेकर भद्दे कमेंट्स की बाढ़ आ गई। जिसके बाद फेसबुक ने यह एक्शन लिया।

प्रताड़ित होने की जरूरत नहीं

फेसबुक प्रवक्ता के मुताबिक, किसी को भी कहीं भी प्रताड़ित होने की जरूरत नहीं है, उन्होंने कहा, हम इस बात को अपने प्लेटफॉर्म पर नहीं होने देना चाहते, हमने मोहम्मद शमी को निशाना बनाकर किए गए भद्दे कमेंट्स को हटा दिया है, हम ऐसी कार्रवाई करना जारी रखेंगे जो सामाजिक संहिता का उल्लंघन करते हैं।

सचिन ने किया बचाव

पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने बाद मोहम्मद शमी जमकर ट्रोल हुए थे जिसके बाद सचिन तेंदुलकर को उनके बचाव में उतरना पड़ा। सचिन ने ट्वीट कर लिखा, जब हम भारतीय का समर्थन करते हैं तो हम हर उस खिलाड़ी का सपोर्ट करते हैं जो भारत  का प्रतिनिधत्वि करता है, शमी एक शानदार गेंदबाज हैं, किसी भी खिलाड़ी की तरह उनका भी एक दिन खराब हो सकता है, मैं मोहम्मद शमी और टीम इंडिया का समर्थन करता हूं।

पहले मैच में भारत को मिली थी हार

दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी-20 विश्व कप मैच में भारत को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर 151 रन बनाए। जीत के लिेए 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवर में टारेगट हासिल कर लिया। इस दौरान मोहम्मद रिजवान 79 और बाबर आजम 68 रन बनाकर नाबाद रहे। यह विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली जीत था। इससे पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप मैचों में लगातार 12 बार हराया था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close