ओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

T20 World Cup: इस बार हम ही जीतेंगे, भारत-पाक मैच से पहले बाबर आजम का बयान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भारत के साथ होने वाले मैच से पहले बड़ा बयान दिया है. बाबर का कहना है कि इस बार के मुकाबले में पाकिस्तान की टीम जीतेगी.

T20 World Cup: इस बार हम ही जीतेंगे, भारत-पाक मैच से पहले बाबर आजम का बयान

IND VS PAK: टी-20 वर्ल्डकप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ है. 24 अक्टूबर को दो पड़ोसी देशों में क्रिकेट के मैदान में ये जंग होगी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म का कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार हम ही भारत के खिलाफ मैच जीतेंगे.

आईसीसी वेबसाइट से बातचीत में बाबर आजम ने कहा कि पिछले तीन-चार साल में हमें UAE में खेलने का अनुभव ज्यादा है, ऐसे में हमारे लिए ये फायदेमंद होगा.  बता दें कि भारत और पाकिस्तान का मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है.

बाबर आजम बोले कि हम उस मैदान और कंडीशन को बेहतर से जानते हैं, जो टीम उस दिन बढ़िया खेलेगी वो जीत जाएगी. लेकिन आप मुझसे पूछें तो हमारी टीम ही जीतेगी.

बता दें कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका टीम पर जब आतंकी हमला हुआ था, उसके बाद से ही पाकिस्तान का घरेलू मैदान UAE हो गया था. क्योंकि टीमों ने पाकिस्तान जाना बंद कर दिया था.

 वर्ल्डकप में हर बार फेल रहा है पाकिस्तान

ये रिकॉर्ड रहा है कि टी-20 वर्ल्डकप और 50 ओवर वर्ल्डकप में पाकिस्तान कभी भी भारत को नहीं हरा पाया है, यही वजह है कि पाकिस्तान लगातार इस रिकॉर्ड को बदलने की कोशिश कर रहा है. सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप में ही भारत-पाकिस्तान के बीच पांच मैच हुए हैं और पांचों बार टीम इंडिया जीती है.

बाबर आजम ने बताया कि इस बार उनकी टीम के पास युवा जोश के साथ-साथ बड़े खिलाड़ियों का अनुभव भी है.  हर कोई घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करते हुए आ रहा है. इसलिए हमें उम्मीद है कि भारत के खिलाफ होने वाले मैच में हम बढ़िया प्रदर्शन करेंगे.

आपको बता दें कि इस बार पाकिस्तान टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्य हेडन, साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी रहे वर्नेन फिलेंडर भी एक्सपर्ट्स के तौर पर जुड़ रहे हैं. पाकिस्तान को भारत के साथ मुकाबला करने से पहले दो वॉर्म-अप मैच भी खेलने हैं, जो कि वेस्टइंडीज़ और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close