अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

टी-20 विश्व कप: पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत, जर्सी पर भारत की जगह लिखवाया यूएई का नाम, फोटो वायरल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शर्मनाकर हरकत सामने आई है। टी-20 विश्व कप के लिए उन्होंने अपनी जर्सी पर आयोजकों में भारत के नाम की जगह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का नाम लिखवाया है।

टी-20 विश्व कप: पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत, जर्सी पर भारत की जगह लिखवाया यूएई का नाम, फोटो वायरल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शर्मनाकर हरकत सामने आई है। टी-20 विश्व कप के लिए उन्होंने अपनी जर्सी पर आयोजकों में भारत के नाम की जगह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का नाम लिखवाया है। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। दरअसल टूर्नामेंट का मेजबान भारत है, लेकिन कोविड-19 की वजह से टूर्नामेंट यूएई और ओमान में खेला जाएगा।

पाकिस्तान को 24 अक्तूबर को भारत से भिड़ना है। हालांकि, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि विपक्षी टीम ने पहले से ही माइंड गेम खेलना शुरू कर दिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नियमों के मुताबिक, टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों को अपनी जर्सी पर दाईं ओर मेजबान देश का नाम लिखवाना होता है। पर पाकिस्तान ने ‘आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इंडिया’ (ICC MEN’s T20 World Cup India) लिखवाने की बजाय ‘आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप यूएई’ (ICC MEN’s T20 World Cup UAE 2021) लिखवाया है।

दरअसल भारत में कोरोनो वायरस के मद्देनजर बीसीसीआई ने बस वेन्यू चेंज करवाया है। पहले यह विश्व कप भारत में होना था, लेकिन कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद इसे ओमान और यूएई शिफ्ट कर दिया गया। आधिकारिक तौर पर इसका मेजबान भारत ही है और हर प्रकार के लोगो में मेजबान भारत को ही दर्शाया गया है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट की इस हरकत से बीसीसी जरूर निराश होगा। वायरल हो रही तस्वीर में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम वर्ल्ड कप जर्सी में दिखाई दे रहे हैं।

हालांकि, अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर जर्सी लॉन्च नहीं की है। अब अगर वाकई ऐसा होता है तो आईसीसी और बीसीसीआई उसके खिलाफ एक्शन ले सकते हैं। कुछ टीमों ने पहले ही अपनी-अपनी जर्सी लॉन्च कर दी है। इसमें स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स शामिल हैं। इनकी जर्सी पर मेजबान देश में भारत का नाम ही दिया गया है। यह देखने वाली बात होगी कि इस शर्मनाक हरकत के बाद जर्सी लॉन्च करने से पहले पाकिस्तान बोर्ड उसमें कुछ बदलाव करता है या नहीं।

वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्तूबर को होगी। उद्घाटन मैच में मेजबान ओमान का सामना पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी), जबकि बांग्लादेश का मुकाबला स्कॉटलैंड से होगा। वहीं, सुपर-12 राउंड की शुरुआत 23 अक्तूबर से होगी। भारत अपना पहला मुकाबला 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close