अंतर्राष्ट्रीयदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

T-20 World Cup: कंडीशनिंग कोच निक वेब विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टीम इंडिया का साथ, जानें क्या है वजह

भारतीय पुरुष टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब ने टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया का साथ छोड़ने का फैसला किया है। वह 2019 से टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए थे।

T-20 World Cup: ट्रेनर निक वेब विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टीम इंडिया का साथ, जानें क्या है वजह

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब ने आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया का साथ छोड़ने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड के निक साल में पांच या आठ महीने से अधिक इस पद रहना नहीं चाहते। वेब साल 2019 में शंकर बासू के हटने के बाद टीम के स्टेंथ और कंडीशनिंग कोच बने थे। अब वह अपना कार्यकाल आगे बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं क्योंकि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बाद उनके लिए अपने परिवार से बहुत लंबे समय तक दूर रहना मुश्किल हो गया है।

परिवार पहले

निक वेब के मुताबिक, मैंने हाल ही में बीसीसीआई को सूचना दे दी है कि मैं टी 20 विश्व कप के बाद अपने अनुबंध के विस्तार की मांग नहीं करूंगा। वेब ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर दो साल बाद हाई प्रोफाइल नौकरी छोड़ने के कारणों के बारे में बताया है। वेब ने कहा, उन्होंने अपने परिवार को पहले वरीयता दी है। न्यूजीलैंड के नागरिकों को देश में प्रवेश करने के लिए कड़े स्वास्थ्य प्रोटोकॉल बनाए गए हैं। वेब के मुताबिक यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था लेकिन मैंने अपने परिवार को पहले रखा, न्यूजीलैंड में प्रवेश करने के इच्छुक न्यूजीलैंड के नागरिकों के लिए मौजूदा कोविड प्रतिबंध प्राथमिक कारण है। वर्तमान समय में अगर कोई न्यूजीलैंड में प्रवेश करता है तो उसे 14 दिन क्वारंटीन रहना होगा।

भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करना सौभाग्य

निक के मुताबिक, भविष्य में इन प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है, लेकिन मेरे परिवार से दूर एक समय में 5-8 महीने के कार्यकाल के साथ आगे बढ़ने की अनिश्चितता ने मेरे लिए टी 20 विश्व कप से पहले इसे अस्थिर बना दिया है। मुझे यकीन नहीं है कि इस समय मेरा भविष्य क्या है, लेकिन मैं उत्साहित हूं, क्योंकि मैं अपनी भारतीय क्रिकेट टीम का टी-20 विश्व कप में मार्ग दर्शन करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम की उपलब्धियों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा पिछले दो वर्ष से ज्यादा समय से मुझे भारत और भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य और सम्मान मिला है, हमने इस दौरान एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल और विकसित किया है, एक टीम के रूप में हमने इतिहास रचा, हमने मैच जीते और मैच हारे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close