Cricket NewsInternational LeagueIPL-2024Punjab KingsSunrisers Hyderabadस्पोर्ट्स

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब की देर से वापसी का विरोध करते हुए जीत हासिल की। IPL 2024

सनराइजर्स हैदराबाद ने कुल 182 रन का बचाव करते हुए दो रन की मामूली जीत हासिल की, जो आईपीएल 2024 सीज़न की उनकी तीसरी जीत है।

आशुतोष और शशांक उत्साह प्रदान करते हैं!

अपनी पिछली जीत की रोमांचक पुनरावृत्ति में, पंजाब के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों ने मैच के अंत में हिटिंग का रोमांचक प्रदर्शन किया। अंतिम ओवर में 29 रनों की जरूरत थी, जयदेव उनादकट की गेंदबाजी में तीन वाइड और तीन कैच छूटे, जिनमें से दो छक्के के लिए गए। आशुतोष की शक्तिशाली हिटिंग को शशांक सिंह के चतुर स्ट्रोकप्ले ने पूरक बनाया।

जब पंजाब को अंतिम चार ओवरों में 67 रनों की जरूरत थी तब शशांक ने भुवनेश्वर कुमार पर तीन चौके लगाकर गति की शुरुआत की। इसके बाद आशुतोष ने कमिंस पर दो चौके लगाकर पंजाब की बढ़त बनाए रखी। टी नटराजन द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में दो चौकों के बावजूद केवल 10 रन बने, जो अंतिम ओवर में जयदेव उनादकट के बचाव के लिए मंच तैयार करने में महत्वपूर्ण साबित हुआ। इस उतार-चढ़ाव भरे खेल में किस्मत ने करवट बदली और आखिरकार सनराइजर्स हैदराबाद विजयी हुई।

पावरप्ले में पंजाब का दबदबा होने से अर्शदीप चमके।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी रही। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2024 का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ट्रैविस हेड और एडेन मार्कराम दोनों को सिर्फ तीन गेंदों में आउट कर दिया। हेड भाग्यशाली थे कि पहली गेंद पर बच गए, क्योंकि पंजाब किंग्स ने बाहरी किनारे की समीक्षा करने का मौका गंवा दिया।

शुरुआती डर से बचने के बाद ट्रैविस हेड ने फायदा उठाया और अगले ओवर में रबाडा पर लगातार तीन चौके मारे। हालाँकि, अर्शदीप ने हेड द्वारा एक बड़े शॉट को गलत बताने के कारण क्षति को रोकने में कामयाबी हासिल की, जिसके परिणामस्वरूप शिखर धवन ने एक अच्छा कैच लपका, जिन्हें मिड-ऑफ से पीछे और पार जाना पड़ा। कुछ मूवमेंट अभी भी उपलब्ध होने पर, अर्शदीप ने मार्कराम को पीछे जाने के लिए उकसाया, जिससे अर्शदीप को अपने पहले स्पैल में 2-8 का आंकड़ा मिला।

पीबीकेएस नियमित सफलताओं के साथ लगातार प्रगति कर रहा है।

अर्शदीप की शुरुआती सफलताओं के बावजूद, SRH ने आक्रामक आक्रमण जारी रखा, जिसमें अभिषेक शर्मा ने नेतृत्व किया। उन्होंने सैम कुरेन पर एक चौका और एक छक्का लगाया, लेकिन गति बनाए रखने के प्रयास में, उन्होंने विकेट पर हमला किया और कवर प्वाइंट पर शशांक ने कैच कर लिया, जिन्होंने एक अच्छा कम कैच लिया।

पांच ओवर में स्कोर 39/3 होने पर, SRH ने हेड की जगह राहुल त्रिपाठी को शामिल करके अपनी बल्लेबाजी को मजबूत किया। हालाँकि, त्रिपाठी को शुरू में हर्षल पटेल के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा, जिन्होंने अंततः उन्हें आउट कर दिया। त्रिपाठी के अपर-कट प्रयास के खिलाफ कुरेन की समीक्षा सफल रही, क्योंकि बल्लेबाज ने गेंद को पीछे से मार दिया था, जिससे हर्षल को एक और विकेट मिल गया।

SRH की स्थिति तब खराब हो गई जब हेनरिक क्लासेन ने हर्षल की गेंद पर गलत समय पर शॉट लगाया, जिसके परिणामस्वरूप लॉन्ग ऑफ पर कैच लपका गया।

नितीश रेड्डी ने खेल को अपनी टीम के पक्ष में कर दिया।

जब SRH 100/5 पर संघर्ष करता दिख रहा था, तो दो युवा खिलाड़ी चुनौती के लिए आगे आए। 20 वर्षीय नितीश रेड्डी को नंबर 4 पर जल्दी भेजा गया। नियमित रूप से विकेट गिरने के कारण, रेड्डी अपनी पहली 18 गेंदों पर केवल 14 रन ही बना सके। हालाँकि, उन्होंने और अब्दुल समद ने बीच के ओवरों में पीबीकेएस को ध्वस्त करते हुए पलटवार करने का फैसला किया। रेड्डी की आखिरी 19 गेंदों में उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के लगाए और अर्धशतक पूरा किया। उनका असाधारण शॉट रबाडा की गेंद पर पुल था, इससे पहले कि उन्होंने अंतिम ओवर में हरप्रीत बराड़ पर आक्रमण किया, जिसमें 22 रन बने। दूसरी ओर, समद ने हर्षल पटेल पर चार चौके लगाए और सिर्फ 20 गेंदों पर 50 रन की साझेदारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सनराइजर्स हैदराबाद ने कुल 182 रन का बचाव करते हुए दो रन की मामूली जीत हासिल की, जो आईपीएल 2024 सीज़न की उनकी तीसरी जीत है।

फिनिश लाइन के करीब पहुंचते ही दोनों टीमें एक-दूसरे पर वार करती हैं

अंतिम चार ओवरों में, SRH ने तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिए, लेकिन 32 रन भी बनाए, जिसमें शाबाज़ अहमद और जयदेव उनादकट ने महत्वपूर्ण सीमाओं का योगदान दिया। बीच में, अर्शदीप सिंह ने दोनों सेट बल्लेबाजों को आउट करते हुए दोहरा विकेट लिया। 183 का अंतिम लक्ष्य प्रतिस्पर्धी साबित हुआ, खासकर जब ओस जमने लगी।

SRH ने पावरप्ले में PBKS को चोक किया

SRH wins against Punjab in IPL match
SRH celebrates a crucial wicket against Punjab in IPL 2024

पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में संघर्ष किया और पहले छह ओवरों में सिर्फ 27 रन बनाकर सीजन का सबसे कम स्कोर बनाया। कप्तान पैट कमिंस ने अपने पहले ओवर में जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर आउट करके माहौल तैयार किया। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए, पहले प्रभसिमरन सिंह की गलती के कारण और फिर शिखर धवन को हेनरिक क्लासेन द्वारा स्टंप आउट किया गया। 20/3 होने के बावजूद, पंजाब किंग्स ने संघर्ष किया और लक्ष्य का पीछा करना जारी रखा।

छोटी, प्रभावशाली पारियों की एक श्रृंखला।

शुरुआती झटकों पर पंजाब की प्रतिक्रिया में मध्यक्रम ने आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। सैम कुरेन ने 29 रन पर कमिंस द्वारा पकड़े जाने से पहले कुछ चौकों और छक्कों के साथ आक्रमण की शुरुआत की। सिकंदर रज़ा ने फिर गति जारी रखी, 22 गेंदों में 28 रन बनाकर कुरेन की सीमा रेखा की बराबरी की। जितेश शर्मा ने भी तेजी से 19 रन का योगदान दिया। हालाँकि, रज़ा और जितेश दोनों जल्दी-जल्दी आउट हो गए, जिससे पंजाब किंग्स को 27 गेंदों में 69 रन बनाने की चुनौतीपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ा। आशुतोष और शशांक की प्रतिभा ने लक्ष्य को कठिन बना दिया।

संक्षिप्त स्कोर: सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 182/9 (नीतीश रेड्डी 64; अर्शदीप सिंह 4-29) ने पंजाब किंग्स को 20 ओवर में 180/6 (शशांक सिंह 46*, आशुतोष शर्मा 33*) 2 रन से हराया

आगे क्या?

13 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के दौरे पर आने से पहले पंजाब किंग्स को घर पर रहने और तीन दिन का अंतराल मिला है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को 15 अप्रैल को बेंगलुरु को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ने से पहले पांच दिनों का बड़ा ब्रेक मिला है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024