International LeagueIPL-2024Mumbai IndiansSunrisers Hyderabadस्पोर्ट्स

हाई स्कोरिंग थ्रिलर में SRH ने मुंबई इंडियंस को पछाड़ा – IPL 2024

एक ऐसे मैच में, जो समग्र हिटिंग वंशावली के मामले में किसी को भी प्रतिद्वंद्वी कर सकता था, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस ने एक दावत दी, जिसे अंततः 31 रनों से जीत लिया गया। हैदराबाद में एक मैच में चालीस ओवरों में कुल 38 छक्के (एक टी20 खेल में सबसे अधिक) लगे और 523 रन (एक टी20 खेल में सबसे अधिक) बने।

वहां क्या हुआ था?

सबसे पहले ट्रैविस हेड ने, मार्को जानसन की जगह आकर, पावरप्ले के अंदर 18 गेंदों में अर्धशतक बनाकर माहौल तैयार किया। यह आईपीएल इतिहास में SRH के लिए सबसे तेज़ अर्धशतक बन गया। हेड किसी भी छोटी लंबाई के मामले में क्रूर थे और उन्हें इसकी भरपूर पेशकश की गई क्योंकि मुंबई इंडियंस अक्सर गलतियाँ करती थी। जैसे ही SRH ने रिकॉर्ड बुक में प्रवेश करना शुरू किया, पावरप्ले 81 रन तक चला गया।

अभिषेक ने हेड को पछाड़ा

यदि हेड अग्रिम पंक्ति के तेज गेंदबाजों के प्रति निर्दयी थे, तो अभिषेक शर्मा उनके बाद आने वाले गेंदबाजों के प्रति निर्दयी थे। सबसे पहले वह पीयूष चावला के पीछे जाएंगे और फिर 17 वर्षीय नवोदित खिलाड़ी क्वेन मफाका के पास जाएंगे, जिनके एक ही ओवर में 20 रन बने थे। यह युवा खिलाड़ी अपने चार ओवरों में 0/66 के अप्रिय आंकड़ों के साथ समाप्त होगा, लेकिन इस तथ्य से प्रसन्न हो सकता है कि अधिक कुशल गेंदबाजों में से किसी को भी नहीं बख्शा गया। अभिषेक का आक्रमण इतना कठिन था कि उन्होंने आईपीएल में SRH के लिए सबसे तेज़ अर्धशतक का हेड का रिकॉर्ड तोड़ दिया, केवल 16 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की। 10 ओवर के बाद, SRH का कुल 148 रन, आईपीएल में किसी भी टीम द्वारा आधे के निशान पर सबसे अधिक था।

क्लासेन, मार्कराम ने और भी रिकॉर्ड तोड़े

SRH vs MI in IPL 2024, both teams playing, SRH batting
SRH vs MI in IPL 2024, both teams playing, SRH batting

मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह को रोके रखा, जबकि SRH ने केवल 12 ओवर में 173 रन बनाए। बुमरा ने तब तक केवल एक ओवर फेंका था और उन्हें उम्मीद थी कि वे बैक-एंड पर हेनरिक क्लासेन के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करेंगे। यह कुछ हद तक काम कर गया क्योंकि बुमरा ने प्रति ओवर ‘केवल’ 9 रन दिए। लेकिन जितना वह एक सपाट बल्लेबाजी में असाधारण था, इसका मतलब था कि किसी भी अन्य गेंदबाज के लिए छिपने की कोई जगह नहीं थी। शानदार फॉर्म में चल रहे क्लासेन ने किसी भी तेज गेंदबाज को नहीं बख्शा, हालांकि उन्होंने खुलकर गेंदबाजी की और स्पिनर शम्स मुलानी द्वारा फेंके गए 21 रन के ओवर के साथ पारी का अंत किया। क्लासेन एडेन मार्कराम के साथ 116 रन की साझेदारी में 80 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके साथ ही SRH ने 277 का उच्चतम फ्रेंचाइज़ी T20 स्कोर बनाया था।

SRH द्वारा अब तक का सबसे बड़ा आईपीएल स्कोर दर्ज करने के बाद, मुंबई इंडियंस ने लक्ष्य का पीछा करने के लिए कड़ी चुनौती पेश की।

सलामी बल्लेबाजों ने माहौल तैयार किया

ईशान किशन और रोहित शर्मा ने सिर्फ 3.2 ओवर में 56 रन जोड़कर मुंबई इंडियंस को बेहतरीन शुरुआत दी और जीत हासिल की। शाहबाज अहमद का शिकार बनने से पहले किशन ने 13 गेंदों में चार छक्के और दो चौके लगाए। शर्मा ने पैट कमिंस को छक्का जड़ा, लेकिन एसआरएच को बढ़ावा देने के लिए अगली गेंद पर वह गिर गए।

तिलक वर्मा नेतृत्व करते हैं

बीच के ओवरों में, तिलक वर्मा ने गति को बनाए रखने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली। उन्होंने नमन धीर के साथ मिलकर सिर्फ 37 गेंदों में 84 रन जोड़े। उस साझेदारी ने एक बार फिर लक्ष्य का पीछा करना शुरू कर दिया क्योंकि मुंबई इंडियंस ने SRH को गंभीरता से सोचने के लिए कुछ देना शुरू कर दिया।

एक पीछा जो विफल हो जाता है

जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ी, ट्रैक गेंदबाजों के पक्ष में जाने लगा जो गेंद की गति को नियंत्रित करने में कामयाब रहे। कमिंस और जयदेव उनादकट दोनों ने इसका भरपूर फायदा उठाया। आखिरी तीन ओवरों में मुंबई इंडियंस को 68 रनों की जरूरत थी और हक़दार पंड्या के साथ टिम डेविड भी मौजूद थे, फिर भी लक्ष्य का पीछा जारी था। हालाँकि, तेज जोड़ी ने SRH को एक यादगार जीत दिलाने के लिए गति को कम करके उनसे बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाबी हासिल की।

संक्षिप्त स्कोर: सनराइजर्स हैदराबाद 277/3 (हेनरिक क्लासेन 80*, अभिषेक शर्मा 63, ट्रैविस हेड 62) ने मुंबई इंडियंस को 246/5 ​​(तिलक वर्मा 64, टिम डेविड 42*) को 31 से हराया

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024