IPL-2024International LeagueSunrisers Hyderabad

SRH को पुनरुद्धार के लिए Cummins पर भरोसा है-IPL 2024

अपने पहले आठ सीज़न में से छह में एक खिताब और एक उपविजेता सहित प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने के बाद, पिछले तीन वर्षों में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए चीजें ख़राब हो गई हैं। इस चरण के दौरान दो लकड़ी-चम्मच फिनिश का मतलब बड़े पैमाने पर बदलाव है, जिससे प्रबंधन को टीम को आगे बढ़ाने के लिए एक नेता पर बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पैट कमिंस, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को वनडे विश्व कप खिताब और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी दिलाई, को नीलामी में भारी कीमत पर खरीदा गया और हाल ही में उन्हें कप्तान बनाया गया है। ट्रैविस हेड और वानिंदु हसरंगा अन्य स्टार साइनिंग थे, लेकिन सभी की निगाहें इस पर होंगी कि क्या कमिंस फ्रेंचाइजी की किस्मत बदल सकते हैं।

वे इस चक्र में कहां समाप्त हुए हैं: 2022 – आठवां, 2023 – दसवां

मुख्य अतिरिक्त: पैट कमिंस, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा

मुख्य घटाव: हैरी ब्रूक, अकील होसैन, आदिल रशीद

पूरी टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, मार्को जानसन, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, झटवेध सुब्रमण्यन।

Sunrisers Hyderabad making strategy before the match IPL 2024
Sunrisers Hyderabad strategize before a match in IPL 2024.

पिछले वर्ष की एक स्थिति का वे समाधान करना चाहेंगे

आईपीएल 2022 और 2023 में किसी भी पक्ष ने SRH के रूप में स्पिन के कम ओवर नहीं फेंके हैं। वे स्पिन गेंदबाजी के संबंध में सभी मापदंडों में तालिका में सबसे नीचे हैं – ओवर फेंके गए (163.5), विकेट लिए गए (38), औसत (36.82) और एसआर (25.9) जबकि उनका 8.54 का ईआर आरसीबी के 8.72 से थोड़ा ही बेहतर है। हसरंगा के शामिल होने और वाशिंगटन सुंदर की उपलब्धता से इसे ठीक करने में मदद मिलेगी।

देखने लायक एक: Pat Cummins

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान न केवल अपनी कप्तानी के लिए बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में भी जांच के दायरे में होंगे, यह देखते हुए कि वह XI में चार विदेशी स्थानों में से एक लेंगे। कमिंस को SRH के तेज आक्रमण की अगुवाई करनी होगी और बल्लेबाजी को गहरा करने के लिए निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में बफर भी प्रदान करना होगा

चोटें और उपलब्धता

SRH भाग्यशाली है कि उसे अपने खिलाड़ियों की फिटनेस के संबंध में कोई सिरदर्द नहीं है। हालाँकि, हसरंगा ने चोट के कारण लंबी छुट्टी के बाद हाल ही में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है जबकि सुंदर की फिटनेस हमेशा अस्थिर रही है। उन्होंने कहा, जैसी स्थिति है, एसआरएच टीम को तकनीकी रूप से चोट की कोई चिंता नहीं है।

Possible XI और संभावित प्रभाव खिलाड़ी रणनीति

मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक

प्रभाव उप- राहुल त्रिपाठी/उमरान मलिक को SRH के लिए प्रभाव उप के रूप में स्थान देना चाहिए, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे पहले या दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024