Cricket NewsInternational LeagueIPL-2024Royal Challengers BengaluruSunrisers Hyderabadस्पोर्ट्स

SLC ने हसरंगा को IPL 2024 से बाहर किया, बीसीसीआई को उनकी अनुपलब्धता के बारे में लिखा

वानिंदु हसरंगा आईपीएल 2024 में भाग नहीं लेंगे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि लेग स्पिनर घायल हो गए हैं और इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लीग में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। अंतिम बार सुना गया, ऐसा माना जाता है कि फ्रैंचाइज़ी किसी प्रतिस्थापन की तलाश में है।

स्थिति से परिचित सूत्रों के अनुसार, एसएलसी ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर कहा है कि 26 वर्षीय खिलाड़ी को अपने बाएं टखने को ठीक करने के लिए पुनर्वास और आराम से गुजरना होगा और वह सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसा माना जाता है कि उन्हें दुबई के एक विशेषज्ञ ने एहतियातन आराम करने की सलाह दी है, जिनसे उन्होंने कुछ दिन पहले सलाह ली थी।

खिलाड़ी के मैनेजर श्याम ने क्रिकबज को बताया, “मुझे ऐसा विश्वास है।” “श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर उनकी अनुपलब्धता के बारे में सूचित किया है। वह चिकित्सा सलाह के लिए दुबई गए और तीन दिनों तक वहां रहे। मौजूदा स्थिति को देखते हुए, विशेषज्ञ की सलाह है कि उन्हें इस सीजन में आईपीएल में भाग लेने के बजाय आराम करना चाहिए।” ।”

कुछ दिन पहले, मैनेजर ने इस वेबसाइट को बताया था कि हसरंगा निश्चित रूप से SRH के लिए खेलेंगे।

हसरंगा की वापसी से विदेशी खिलाड़ियों द्वारा नीलामी के लिए पंजीकरण करने और बाद में अस्पष्ट कारणों से बाहर निकलने के बारे में कुछ स्पष्ट सवाल उठते हैं। इस मामले में, एसएलसी, जिसने उनकी वापसी को अधिकृत किया है, ने उन्हें बांग्लादेश में एक टेस्ट श्रृंखला के लिए चुना था, जो उसी दिन शुरू हुई थी जब आईपीएल शुरू हुआ था – 22 मार्च को।

Wanindu Hasaranga bowling in IPL
Wanindu Hasaranga in action with his leg-spin bowling during an IPL game.

दिलचस्प बात यह है कि अगर हसरंगा को सेवानिवृत्ति से हटाकर टेस्ट टीम में नहीं चुना गया होता, तो आईसीसी की अनुशासनात्मक कार्रवाई के कारण वह जून में टी20 विश्व कप के पहले चार मैचों में श्रीलंका का नेतृत्व करने में असमर्थ होते।

जैसा कि पहले इस वेबसाइट ने लिखा था, आईपीएल में यह धारणा है कि कुछ विदेशी खिलाड़ी नीलामी में अच्छी कीमत नहीं मिलने पर लीग छोड़ देते हैं। हसरंगा की पिछली कीमत 10.75 करोड़ रुपये थी और आरसीबी द्वारा उन्हें रिलीज करने के बाद, उनकी नीलामी कीमत गिरकर 1.5 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर आ गई, जिस पर एसआरएच ने इस सीजन के लिए खरीदा था। उनके प्रबंधक ने इस बात से इनकार किया है कि निकासी का नीलामी मूल्य से कोई लेना-देना है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024