खेल समाचारAsia CupCricket NewsIndian women cricket newsWomen's Asia CupWomen's Asia Cup 2024न्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

श्रेयांका पाटिल उंगली की चोट के कारण 2024 महिला एशिया कप से हटीं

भारतीय ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल को उंगली में फ्रैक्चर के कारण 2024 महिला टी20 एशिया कप के शेष भाग से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा है। 22 वर्षीय श्रेयंका ने 19 जुलाई को दांबुला में आयोजित टूर्नामेंट के पहले मैच में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर भारत की सात विकेट की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

पाटिल को ‘विमेन इन ग्रीन’ के खिलाफ मैच जीतने वाले प्रदर्शन के दौरान चोट लगी थी। नतीजतन, यूएई के खिलाफ भारत के आगामी मैच के लिए उनकी जगह बाएं हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर को शामिल किया जाएगा।

श्रेयांका पाटिल ने 2024 महिला एशिया कप से नाम वापस लिया

20 जुलाई को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की ओर से जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय स्पिनर श्रेयंका पाटिल उंगली की चोट के कारण 2024 महिला टी20 एशिया कप के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गई हैं।

युवा भारतीय क्रिकेटर ने पाकिस्तान के खिलाफ कैच लेने के प्रयास में अपने बाएं हाथ की चौथी उंगली में फ्रैक्चर कर लिया। चोट के बावजूद श्रेयंका ने गेंदबाजी की और टीम इंडिया के लिए 3.2 ओवर में 2-14 के मैच विजयी आंकड़े हासिल किए।

श्रेयंका पाटिल के अलावा, उनकी गेंदबाजी जोड़ीदार रेणुका सिंह, पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा ने भी महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और पाकिस्तान को 20 ओवरों में मात्र 108 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद भारत ने 109 रनों के लक्ष्य को मात्र 14.1 ओवरों में सफलतापूर्वक हासिल कर लिया और सात विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली।

रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, और दीप्ति शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ महिला एशिया कप 2024 में महत्वपूर्ण विकेट लिए
रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, और दीप्ति शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ महिला एशिया कप 2024 में महत्वपूर्ण विकेट लिए। Credit: ICC

तनुजा कंवर, जो श्रेयंका पाटिल की जगह लेंगी, 21 जुलाई को रंगीरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में यूएई महिलाओं के खिलाफ टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। कंवर ने हाल ही में गुजरात जायंट्स के लिए डब्ल्यूपीएल 2024 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने 20.70 की शानदार गेंदबाजी औसत के साथ आठ पारियों में 10 विकेट लिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024