क्रिकेट समाचारCricket NewsCricket Player SelectionsIndia national cricket team newsIndian Cricket NewsIndian Cricket PlayersIndian CricketersIndian Men's Cricket NewsUnder-19 World Cup 2026अंडर-19 विश्व कपखेल समाचारभारतीय क्रिकेटरस्पोर्ट्स

भारत के लिए चुने जाने के बावजूद समित द्रविड़ अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा क्यों नहीं लेंगे?

इस साल की शुरुआत में कूच बिहार ट्रॉफी में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले समित द्रविड़ को पहली बार भारत की टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, वे 2026 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप में भाग लेने के पात्र नहीं होंगे।

10 नवंबर 2005 को जन्मे समित द्रविड़ अपने 19वें जन्मदिन से सिर्फ़ दो महीने दूर हैं। दो साल बाद जब अंडर-19 विश्व कप होगा, तब तक वे 21 साल के हो चुके होंगे, इस तरह वे टूर्नामेंट में खेलने का मौका चूक जाएँगे।

यह स्थिति उनके पिता राहुल द्रविड़ के अनुभव को दर्शाती है, जो 1992 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ सीरीज़ के लिए टीम में चुने जाने के बावजूद अंडर-19 विश्व कप में जगह बनाने से चूक गए थे।

समित द्रविड़ अपना पहला अंडर-19 क्रिकेट मैच कब खेलेंगे?

भारत की अंडर-19 टीम 21 सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है। इस सीमित ओवरों की प्रतियोगिता के बाद, टीमें चार दिवसीय मैचों में प्रवेश करेंगी, जिसमें 30 सितंबर से शुरू होने वाले दो लाल गेंद के खेल शामिल हैं। प्रारूप में यह बदलाव युवा क्रिकेटरों को खेल के लंबे प्रारूप में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करेगा।

समित द्रविड़ एक्शन में: महाराजा टी20 2024
समित द्रविड़ एक्शन में: महाराजा टी20 2024। क्रेडिट: Maharaja T20

2024 महाराजा टी20 टूर्नामेंट में समित द्रविड़ का हालिया प्रदर्शन

समित द्रविड़ ने हाल ही में 2024 महाराजा टी20 लीग में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से काफी ध्यान आकर्षित किया है। मैसूर वॉरियर्स के लिए खेलते हुए, उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में अपने कौशल का प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने 114 की सराहनीय स्ट्राइक रेट से 82 रन बनाए हैं। इस साल उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कूच बिहार ट्रॉफी में रहा, जहाँ उन्होंने कर्नाटक के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। आठ मैचों के दौरान, समित ने न केवल 16 विकेट लिए, बल्कि बल्ले से भी महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें उन्होंने 362 रन बनाए। उनकी हरफनमौला क्षमताओं ने क्रिकेट के क्षेत्र में उनकी बढ़ती प्रतिभा और क्षमता को रेखांकित किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024