International Matchesबड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

सलाह: दुबले-पतले हार्दिक पांड्या को सलमान बट्ट ने दी सलाह, कहा- तीनों फॉर्मेट में खेलना है तो मसल्स बढ़ाइए

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सलाह दी है। उनका कहना है कि अगर हार्दिक को तीनों फॉर्मेट में खेलना है तो उन्हें अपनी मसल्स बढ़ानी होंगी। नहीं, तो वह तीनों प्रारूपों में खेलना भूल जाएं।

सलाह: दुबले-पतले हार्दिक पांड्या को सलमान बट्ट ने दी सलाह, कहा- तीनों फॉर्मेट में खेलना है तो मसल्स बढ़ाइए

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या काफी दिनों से पूरी तरह से फिट नहीं हैं। टी-20 विश्व में टीम इंडिया में शामिल किए गए हार्दिक फिटनेस की समस्या के चलते सभी मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। हाल ही में हार्दिक से नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करने को कहा गया है। भारतीय टीम के धुआंधार ऑलराउंडर को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने सलाह दी है।

सलमान ने दी हार्दिक को सलाह

सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, अगर हार्दिक पांड्या भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपने दुबले-पतले शरीर पर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि हार्दिक को राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में बुलाया जाना अच्छा फैसला है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर वह सभी फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपनी मांसपेशियां बढ़ाना होगा, उन्हें ट्रेनिंग के अलावा बेहतर डाइट लेनी चाहिए जिसके चलते वह सभी प्रारूपों में खेल सकें। सलमान बट ने आगे कहा कि इतने दुबले-पतले शरीर के साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खेलना मुश्किल है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक को नहीं मिला मौका

हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया था। टी-20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा। इस दौरान उन्होंने तीन मैचों में बल्लेबाजी की और सिर्फ 69 रन बनाए। पूरी तरह फिट न होने के चलते उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की। टी-20 विश्व कप में हार्दिक ने सिर्फ न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ मैचों में सिर्फ 2-2 ओवर की गेंदबाजी की। जिनमें वह काफी महेंगे रहे और एक भी विकेट नहीं ले पाए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close