PSLInternational League

रदरफोर्ड के हमले ने ग्लेडियेटर्स को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी

शेरफेन रदरफोर्ड की तूफानी पारी (31 गेंदों पर 58*) और अकील होसैन (17 गेंदों पर 22* रन) के साथ उनकी 80 रनों की अटूट मैचविनिंग साझेदारी ने क्वेटा ग्लेडियेटर्स को गुरुवार को कराची में आखिरी गेंद पर कराची किंग्स पर पांच विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। 29 फरवरी)।

Rutherford holding the Player of the Match trophy.
Rutherford proudly poses with the Player of the Match trophy, acknowledging his outstanding performance.

166 रन के थोड़े से कम लक्ष्य का पीछा करते हुए, मेहमान टीम ने अपने सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय और सऊद शकील के माध्यम से केवल 29 गेंदों में 57 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले का उपयोग किया, विशेषकर अंग्रेज़ों ने, जिन्होंने कराची के गेंदबाज़ों पर जमकर हमला बोला। हालाँकि, यह साझेदारी पावरप्ले की आखिरी गेंद पर टूट गई जब शकील हसन अली का शिकार बन गए। इस सफलता ने ग्लेडियेटर्स के पतन को प्रेरित किया क्योंकि उन्होंने अगली 37 गेंदों में केवल 32 रन पर चार और विकेट खो दिए।

जाहिद महमूद की कलाई की स्पिन को नेशनल स्टेडियम में थोड़ी दो-गति वाली सतह पर संभालना मुश्किल साबित हुआ।

जहां लेग्गी ने रिले रोसौव और ख्वाजा नफे के बड़े विकेट लिए, वहीं हसन अली ने सरफराज अहमद को आउट किया, जबकि शोएब मलिक ने रॉय का बड़ा विकेट लिया। 57/0 के आरामदायक स्कोर से, ग्लेडियेटर्स 14वें ओवर में 89/5 पर पहुंच गए। हालाँकि, रदरफोर्ड ने घबराने का कोई संकेत नहीं दिखाया और होसैन से उन्हें अच्छा समर्थन मिला क्योंकि दोनों ने सहजता से अपना काम किया।उन्होंने लगातार छक्के लगाए और फिर स्ट्राइक रोटेट करके खेल को आगे बढ़ाया। 36 में से 66 से, यह 24 में 45 और फिर 12 में 25 हो गया। हसन के अंतिम ओवर में एक छक्का लगने के बावजूद सिर्फ 10 रन बने, जिससे अंतिम ओवर में 15 रन बचे।

सीज़न का अपना पहला गेम खेल रहे अनवर अली अपनी हिम्मत नहीं रोक सके और रदरफोर्ड ने उनकी पहली दो गेंदों पर छक्के जड़कर लगभग डील पक्की कर दी। तेज गेंदबाज ने खेल को अंतिम गेंद तक खींचा लेकिन ग्लेडियेटर्स की जीत नहीं रोक सके। अंतिम गेंद पर बड़ा ड्रामा हुआ जब अनवर ने रदरफोर्ड को रन आउट करने का मौका गंवा दिया – ऑलराउंडर ने बेल्स को उड़ाने के लिए स्टंप्स तक पूरी तरह से पहुंच गया, जब एक हल्के थ्रो ने वेस्ट इंडीज के शॉर्ट को पकड़ लिया होगा।यह कराची के लिए खेल से कुछ बचाने का अंतिम मौका था क्योंकि रदरफोर्ड को अंतिम गेंद पर आखिरी हंसी आई थी।

हालाँकि, इससे पहले, अनवर की 14 गेंदों में नाबाद 25 रनों की पारी ने किंग्स को बल्ले से कुछ हद तक सम्मान दिलाया। कप्तान शान मसूद के पहले ओवर में आउट होने के बाद जेम्स विंस (25 में से 37) और टिम सीफर्ट (11 में से 21) ने पावरप्ले में 61 रन बनाकर मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। हालाँकि, एक बार जब ग्लेडियेटर्स की उस्मान तारिक और अबरार अहमद की स्पिन जोड़ी मैदान पर उतरी, तो चीजें काफी हद तक बदल गईं क्योंकि किंग्स ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए।मोहम्मद नवाज ने बीच के ओवरों में कुछ जोश पैदा किया लेकिन वह अपनी शुरुआत को बदल नहीं सके।

जब किंग्स ने खुद को अंतिम आक्रमण के लिए तैयार किया, तो उन्होंने ढेर सारे विकेट खो दिए। 180 से अधिक के संभावित कुल में से, 160 का स्कोर भी संदिग्ध लग रहा था, इससे पहले कि 20वें ओवर में अनवर की हड़बड़ाहट ने किंग्स को गेंदबाजी करने के लिए कुछ दे दिया। यह औसत से कम स्कोर था लेकिन उन्होंने लगभग फिर भी इसका खेल बना लिया।

संक्षिप्त स्कोर: कराची किंग्स 20 ओवर में 165/8 (जेम्स विंस 37, मोहम्मद नवाज 28; अबरार अहमद 3-31, उस्मान तारिक 2-16) क्वेटा ग्लेडियेटर्स से 20 ओवर में 169/5 से हार गए (शेरफेन रदरफोर्ड 58*, जेसन रॉय 52*; जाहिद महमूद 2-17) पांच विकेट से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close