International Matchesअंतर्राष्ट्रीयताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Rohit Sharma New ODI Captain: रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान बनाने पर सोशल मीडिया पर लोगो ने किया जमकर स्वागत, देखें रिएक्शन

बीसीसीआई के अधिकारियों का मानना है कि वनडे और टी-20 के लिए अलग कप्तान नहीं होना चाहिए। इसी वजह से रोहित को वनडे की कप्तानी दी गई है।

Rohit Sharma New ODI Captain: रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान बनाने पर सोशल मीडिया पर लोगो ने किया जमकर स्वागत, देखें रिएक्शन

भारत के टी-20 कप्तान रोहित शर्मा को अब वनडे का नया कप्तान भी चुना गया है। रोहित ने विराट कोहली को रिप्लेस किया। अब टेस्ट टीम की कमान विराट कोहली और सिमित ओवर क्रिकेट (वनडे/टी-20) की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। दक्षिण अफ्रीकी दौरे से इसकी शुरुआत होगी। भारत को इस दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचूरियन में खेला जाएगा।

रोहित को नया वनडे कप्तान बनाए जाने का कई पूर्व क्रिकेटर्स और कमेंटेटर्स ने स्वागत किया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि यह बिलकुल सही फैसला है। वहीं, आईसीसी ने भी रोहित को बधाई दी है। आईसीसी ने इसे सिमति ओवर क्रिकेट में भारत के नए युग की शुरुआत करार दिया है।

मुंबई इंडियंस ने भी रोहित को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं, हर्षा भोगले ने लिखा कि इस वक्त हमें विराट कोहली के बारे में सोचने की जरूरत है। वह अभी अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं। दो कप्तानों के रहने से हमेशा मुश्किलें होती हैं, जब दोनों खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। यह जरूरी है कि कोच द्रविड़, कोहली और रोहित इस फैसले से सहमत हों और तीनों भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहे हों।

सीनियर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट अयाज मेमन ने लिखा कि यह भारतीय क्रिकेट में बदलाव के क्षण हैं। द्रविड़ को इसमें अहम रोल अदा करना है। BCCI ने बुधवार को कोहली की जगह रोहित को भारत का नया वनडे कप्तान बनाया है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रोहित तीन वनडे मैच की सीरीज में भारत की कप्तानी करेंगे।

BCCI के अधिकारियों का मानना है कि वनडे और टी-20 के लिए अलग कप्तान नहीं होना चाहिए। इसी वजह से रोहित को वनडे की कप्तानी दी गई है। रोहित को वनडे टीम की कप्तानी देने के साथ ही टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है। इससे पहले अजिंक्य रहाणे भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close