खेल समाचारIndia national cricket team newsIndian Men's Cricket NewsInternational MatchesODISri Lanka Cricket Newsताजा खबरस्पोर्ट्स

रोहित मध्यक्रम में ऋषभ पंत को शामिल करने के लिए तैयार; श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए संभावित भारतीय एकादश

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले, कई लोगों ने अनुमान लगाया था कि भारतीय टीम आसानी से हावी होकर सीरीज जीत लेगी। हालांकि, हकीकत इससे बिल्कुल अलग है।

पहले वनडे में रोमांचक मुकाबला बराबरी पर छूटा, जिससे प्रशंसक अपनी सीटों पर बैठे रहे। दूसरे वनडे में अप्रत्याशित मोड़ आया, क्योंकि टीम इंडिया को आश्चर्यजनक हार का सामना करना पड़ा, जिससे उनका आत्मविश्वास डगमगा गया और सीरीज का नतीजा अनिश्चित हो गया।

यह सीरीज किसी भी तरह से पूर्वानुमानित नहीं रही, जिसमें दोनों टीमों की प्रतिस्पर्धी भावना का प्रदर्शन हुआ और रोमांचक निष्कर्ष के लिए मंच तैयार हुआ। जैसे-जैसे तीसरा वनडे नजदीक आ रहा है, क्रिकेट प्रेमी उत्सुकता से यह देखने का इंतजार कर रहे हैं कि भारतीय टीम श्रीलंकाई टीम द्वारा पेश की गई चुनौतियों का कैसे जवाब देगी। क्या वे वापसी करेंगे और अपना दबदबा फिर से हासिल करेंगे, या श्रीलंका उम्मीदों को धता बताना जारी रखेगा? यह प्रत्याशा स्पष्ट है, जिससे यह सीरीज दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए जरूर देखने लायक बन गई है।

संभावित समायोजन जिन पर भारत विचार कर सकता है

कप्तान रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की। हालांकि, उनके आउट होने से टीम की स्थिति खराब हो गई और आखिरकार टीम 32 रनों से हार गई। सीरीज दांव पर होने के कारण भारत से कुछ रणनीतिक बदलाव करने की उम्मीद है।

शुरुआत में, ओपनिंग साझेदारी में कोई बदलाव नहीं होगा और विराट कोहली और श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर खेल सकते हैं। फिर भी, गौतम गंभीर के प्रयोग की वकालत को देखते हुए, इस बात की प्रबल संभावना है कि ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की जगह ले सकते हैं। राहुल की विकेटकीपिंग खराब रही है, जिससे एक समर्पित कीपर की जरूरत है।

तीसरे वनडे के लिए शिवम दुबे की जगह रियान पराग का चयन
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत शिवम दुबे की जगह रियान पराग को चुन सकता है। Credit: AFP

इसके अलावा, पिच की स्पिन-फ्रेंडली प्रकृति को देखते हुए, भारत शिवम दुबे की जगह रियान पराग को चुन सकता है। आर प्रेमदासा की सतह पर पराग की बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने की क्षमता अमूल्य हो सकती है।

भारत के सीरीज बराबर करने के लक्ष्य के साथ टीम के बाकी खिलाड़ियों के भी वही रहने की उम्मीद है। चूंकि टीम अपनी हालिया असफलताओं से उबरने और अपनी लाइनअप को मजबूत करने का प्रयास कर रही है, इसलिए प्रशंसक कुछ सामरिक समायोजन की उम्मीद कर सकते हैं, जिसका उद्देश्य प्रदर्शन में सुधार करना और महत्वपूर्ण आगामी मैच में जीत हासिल करना है।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रियान पराग, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024