International LeaguePSLPSL-2024

रिजवान, चार्ल्स और गेंदबाजों ने Multan Sultans के लिए शीर्ष स्थान पक्का कर लिया

मुल्तान सुल्तांस ने सीज़न के अंतिम लीग गेम में क्वेटा ग्लैडिएटर्स पर 79 रनों की शानदार जीत के साथ पीएसएल 2024 के प्लेऑफ़ में प्रवेश किया, एक ऐसी जीत जिसने स्टैंडिंग में उनका शीर्ष स्थान सील कर दिया और उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए दो शॉट सुनिश्चित किए। प्रदर्शन में अर्धशतकीय मोहम्मद रिज़वान और जॉनसन चार्ल्स के नेतृत्व में उत्कृष्ट बल्लेबाजी प्रदर्शन शामिल था, जिन्होंने लीग के बाद के एलिमिनेटर मुकाबले से पहले विपक्षी टीम को भारी हार देने के लिए गेंदबाजों के कार्यभार संभालने से पहले टीम को 185 रन तक पहुंचाया।

बल्लेबाजी करने उतरे सुल्तांस ने मोहम्मद आमिर की गेंद पर गलत पुल शॉट के कारण सलामी बल्लेबाज यासिर खान को खो दिया। लेकिन रिज़वान और उस्मान खान ने अबरार अहमद के खिलाफ 17 रन के पांचवें ओवर की बदौलत 43 के स्थिर पावरप्ले स्कोर को बनाए रखने में मदद की। लेग्गी ने उस्मान खान को एक सपाट डिलीवरी के साथ आउट करने के लिए जवाबी हमला किया, जो स्टंप के सामने बल्लेबाज के पैड को छूने के लिए सतह से फिसल गया। पारी के आधे पड़ाव पर, सुल्तांस की प्रगति अभी भी 70/2 पर स्थिर थी।

Mohammad Rizwan celebrating after playing a good inning in PSL 2024
Mohammad Rizwan celebrates after a strong performance with the bat in PSL 2024.

चार्ल्स रिजवान के साथ शामिल हो गए और इस जोड़ी ने तेजी से गति पैदा की और प्रत्येक बल्लेबाज ने अगले दो ओवरों में छक्का लगाया। जब रिज़वान एक और अर्धशतक के स्कोर की ओर बढ़ रहे थे, तब चार्ल्स ने मोर्चा संभाला और उस्मान तारिक को डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ा और फिर कट पास्ट पॉइंट को चार रन के लिए ले जाकर अपने खेल में चतुराई दिखाई। रिज़वान ने अपने मील के पत्थर के बाद एक और छक्का लगाया, लेकिन 47 गेंदों में 69 रन बनाकर आमिर की ऑफ-कटर को उछालने की कोशिश में गिर गए। हालाँकि, चार्ल्स ने अगले ओवर में तारिक को और अधिक सजा दी, और मिस्ट्री स्पिनर को दो और चौके और एक छक्का लगाया।

27 गेंदों में अर्धशतक बनाने वाले वेस्ट इंडीज को इफ्तिखार अहमद के कैमियो ने डेथ ओवरों में अच्छा समर्थन दिया, क्योंकि सुल्तांस ने अंतिम छह ओवरों में 77 रन बनाकर 185 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, उसी मैदान पर जहां पेशावर ने बचाव किया था। पिछली रात ही 147।

और यह एक बहुत बड़ा लक्ष्य साबित हुआ क्योंकि ग्लेडियेटर्स का पीछा जल्दी ही सुलझ गया। जेसन रॉय को हमवतन डेविड विली ने पुल-शॉट चूकने के बाद एलबीडब्ल्यू करके वापस भेज दिया, आउट होने के बाद रॉय और सुल्तान क्षेत्ररक्षकों के बीच गुस्से में मौखिक बहस देखी गई। इसी ओवर में सऊद शकील गैर-मौजूद लेगबाई की तलाश में रन आउट हो गए।

जब पावरप्ले पूरा हुआ, तब तक ग्लेडियेटर्स तीन विकेट से पीछे थे और विली ने एक बेहतरीन यॉर्कर के साथ रिले रोसौव को आउट किया। ओमैर यूसुफ के 37 रन के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद वे इसके बाद कभी उबर नहीं पाए। उसामा मीर ने निचले क्रम को चमकाने में मदद की और विली के थ्री-फेर के साथ उनके तीन विकेटों ने सुनिश्चित किया कि ग्लेडियेटर्स 16 ओवर के अंदर आउट हो जाएं। सुल्तांस गुरुवार (14 मार्च) को पहले क्वालीफायर मुकाबले में पेशावर जाल्मी से खेलेंगे जबकि ग्लेडियेटर्स अगली शाम इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेलेंगे।

संक्षिप्त स्कोर: मुल्तान सुल्तांस ने 20 ओवर में 185/4 (मोहम्मद रिजवान 69, जॉनसन चार्ल्स 53; मोहम्मद आमिर 2-40) ने क्वेटा ग्लेडियेटर्स को 15.5 ओवर में 106 से हराया (ओमायर यूसुफ 37; डेविड विली 3-22, उसामा मीर 3-22) 79 रनों से.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close