Viral NewsCricket NewsIPL-2024Rajasthan Royalsस्पोर्ट्स

रियान पराग ने यूट्यूब विवाद और सोशल मीडिया पर आलोचना के बीच दबाव पर चर्चा की

IPL 2024 राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी रियान पराग के लिए वापसी का साल रहा है। पिछले खराब प्रदर्शन के बावजूद अपने आत्मविश्वास के लिए जाने जाने वाले पराग ने आत्म-सुधार पर ध्यान केंद्रित किया और मजबूत होकर लौटे।

2023 के निराशाजनक सीजन और ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना करने के बाद, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस साल सफलता हासिल की।

पीटीआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, पराग ने मानसिक स्वास्थ्य पर सोशल मीडिया के महत्वपूर्ण प्रभाव पर चर्चा की, और उन चुनौतियों पर प्रकाश डाला जो तब उत्पन्न होती हैं जब कोई इन प्लेटफार्मों पर ट्रोल और बुलियों पर ध्यान देना शुरू करता है।

रियान पराग ने एक विशेष साक्षात्कार में क्या कहा

उन्होंने कहा, “आपको अपनी प्रतिक्रियाओं में त्वरित और तीक्ष्ण होना चाहिए। सोशल मीडिया मानसिक दबाव में महत्वपूर्ण योगदान देता है। एक बार जब आप इस पर ध्यान देना शुरू करते हैं, तो यह हमेशा हानिरहित तरीके से शुरू होता है, है न?”

उन्होंने इस बात पर चर्चा की कि टिप्पणियों की धारा में किस प्रकार उतार-चढ़ाव होता है, तथा कहा कि कभी-कभी आपके आलोचक समर्थक बन जाते हैं।

जब आप अच्छा प्रदर्शन करना शुरू करते हैं, तो लोग वास्तव में आपकी प्रशंसा करते हैं। उन टिप्पणियों को पढ़ने से आपको संतुष्टि का एहसास हो सकता है, जैसे दूसरों की बातें सुनना या अलग-अलग चीज़ें देखना

Parag's consistency and temperament have been crucial for his success and that of the Rajasthan Royals
Parag’s consistency and temperament have been crucial for his success and that of the Rajasthan Royals. Credit: BCCI/PTI

पराग की निरंतरता और स्वभाव उनकी और राजस्थान रॉयल्स की सफलता के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं। पिछले साल उन्हें जिस ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा, उसका असर उन पर पड़ा है, जैसा कि आईपीएल 2024 में उनके प्रदर्शन से पता चलता है। उन्होंने 15 पारियों में 149.22 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 573 रन बनाए, जो पिछले सीजन के बिल्कुल विपरीत है, जहां उन्होंने सिर्फ 78 रन बनाए थे।

हालांकि, 22 वर्षीय पराग हाल ही में एक यूट्यूब लाइवस्ट्रीम के दौरान विवादों में घिर गए। उनकी सर्च हिस्ट्री, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्रियों अनन्या पांडे और सारा अली खान के लिए सर्च शामिल थे, ऑनलाइन लीक हो गई।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024