International MatchesIPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनझमाझमताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Rishabh Pant नहीं खेलेंगे आईपीएल, जानिए कौन बनेगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान, सौरव गांगुली ने दी जानकारी

ऋषभ पंत के आईपीएल 2023 में खेलने को लेकर बड़ी अपडेट आई है. दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने इस बारे में जानकारी दी है. गांगुली ने बताया कि ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे. उन्होंने कोलकाता में पत्रकारों से बातचीत में यह अपडेट दी. ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 के आखिरी सप्ताह में कार एक्सीडेंट हो गया था. इसके चलते वे बुरी तरह घायल हो गए थे. हाल ही में मुंबई में उनके पैर के लिगामेंट की सर्जरी हुई है. वे करीब छह महीने तक बाहर रह सकते हैं. आईपीएल 2023 का आयोजन अप्रैल से मई तक होना है.

पंत अभी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. ऐसे में टीम को अगले आईपीएल सीजन के लिए नया कप्तान भी ढूंढ़ना होगा. सौरव गांगुली ने बताया कि टीम को नया कप्तान चाहिए होगा लेकिन अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है. रिपोर्टर्स ने जब डेविड वॉर्नर का नाम बताया तो दादा ने कहा कि अभी कोई फैसला नहीं है. जल्द ही इस बारे में घोषणा होगी. पंत के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, ‘ऋषभ पंत आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. मैं दिल्ली कैपिटल्स से कनेक्शन में हूं. यह अच्छा आईपीएल होगा. हम अच्छा करेंगे. ऋषभ पंत की चोट से दिल्ली कैपिटल्स को फर्क पड़ेगा.’

पंत के हादसे पर क्या बोले गांगुली

गांगुली ने पंत के हादसे पर कहा कि उसे ठीक होने में अभी समय लगेगा. उन्होंने कहा, ‘ठीक होने में समय लगेगा. हम कुछ नहीं कर सके. यह एक हादसा था. वह केवल 23 साल का है और उसके पास काफी वक्त है.’ पंत का 30 दिसंबर की अलसुबह एक्सीडेंट हुआ था. इसके बाद वे काफी समय तक देहरादून में भर्ती रहे थे. वहां से एयरलिफ्ट कर उन्हें मुंबई ले जाया गया था. उनके पैरों, सिर और हाथों पर गंभीर चोट आई थी. हादसे में पंत की कार पूरी तरह जल गई थी. उन्होंने कुछ लोगों की मदद से समय रहते बाहर निकलकर जान बचाई थी.

इस हादसे के चलते पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हैं. यह सीरीज फरवरी में शुरू होगी और मार्च तक चलेगी. ऐसे में भारत को पंत के रिप्लेसमेंट के तौर पर नया कीपर भी ढूंढ़ना होगा.

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024