International Matchesअंतर्राष्ट्रीयओपिनियनझमाझमताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Rishabh Pant on MS Dhoni: ऋषभ पंत का खुलासा- धोनी की वजह से बहुत रोया, लेकिन उन्होंने ही सबसे ज्यादा मदद की

महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत के सबसे अच्छे दोस्त और सलाहकार भी रहे हैं। धोनी की बात मानकर पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कमाल किया और कार हादसे का शिकार होने से पहले टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके थे। हालांकि, एक समय ऐसा भी था जब धोनी के साथ तुलना ने पंत को इतना तनावग्रस्त कर दिया था कि उन्हें “सांस लेने” के लिए संघर्ष करना पड़ा। पंत ने खुद इसका खुलासा किया है।

पंत दिसंबर 2022 में कार हादसे का शिकार हुए थे और अभी भी उससे उबर रहे हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि इस स्तर पर धोनी एकमात्र व्यक्ति हैं, जिनके साथ वह अपने जीवन की हर चीज साझा करने में सहज हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उनके करियर के शुरुआती दिनों में धोनी के साथ तुलना के चलते उन्हें काफी परेशानी होती थी।

पंत ने कहा “मुझे वास्तव में बहुत बुरा लगता था। मैं 20-21 साल की उम्र में अपने कमरे में वापस जाता था और रोता था। तनाव में, मैं सांस नहीं ले पाता था। इतना दबाव था और मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। मैं मोहाली में एक स्टंपिंग करने से चूक गया और भीड़ ने ‘धोनी-धोनी’ के नारे लगाने शुरू कर दिए।”

पंत ने कहा कि इस समय धोनी के साथ अपने रिश्ते पर बात करते हुए उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा “मुझे एमएस धोनी के साथ अपने रिश्ते को समझाना हमेशा मुश्किल लगता है। कुछ ऐसे लोग हैं जिनके साथ आप खुलकर बात कर सकते हैं। मैं एमएसडी के साथ हर चीज पर चर्चा करता हूं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं उनके साथ उन चीजों पर चर्चा करता हूं, जिनके बारे में मैं किसी और के साथ चर्चा नहीं करूंगा। मेरा उनके साथ इसी तरह का रिश्ता है।”

पंत, जो भयावह दुर्घटना के कारण टीम से बाहर होने से पहले टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े गेम-चेंजर थे, उन्होंने कहा कि इससे पहले कि यह दुखद हो, वह वास्तव में धोनी जैसे प्रामाणिक दिग्गज के साथ तुलना से भ्रमित थे। उन्होंने कहा “सबसे पहले, मुझे समझ नहीं आया कि सवाल क्यों उठाए गए। मैं अभी-अभी टीम में आया था और लोग रिप्लेसमेंट के बारे में बात कर रहे थे। लोग एक युवा खिलाड़ी पर ऐसे सवाल क्यों उठा रहे थे? आप तुलना क्यों कर रहे हैं? बिल्कुल भी तुलना नहीं होनी चाहिए। कुछ ने पांच मैच खेले हैं और दूसरों ने 500 मैच खेले हैं। यह इतनी लंबी यात्रा रही है, इतने उतार-चढ़ाव आए हैं। इसलिए तुलना उचित नहीं है।”

पंत ने कहा कि जब वह पहली बार आए तो उन्हें सहज महसूस कराने के लिए वह हमेशा युवराज सिंह जैसे सीनियर खिलाड़ियों के ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा “शुरुआत में, मैं बहुत छोटा था, और वहां बहुत सारे वरिष्ठ खिलाड़ी थे, वास्तव में उनमें से बहुत सारे दिग्गज खिलाड़ी थे। युवराज सिंह, एमएस वहां थे। इसमें कुछ समय लगता है, लेकिन मुझे इसका एहसास नहीं हुआ वे अति वरिष्ठ हैं। उन्होंने बहुत स्वागत किया और मुझे बहुत सहज बनाया। वे हर नए खिलाड़ी को बहुत सहज बनाते हैं। यह भारतीय टीम की संस्कृति है।”

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024