क्रिकेट समाचारBangladesh Cricket NewsCricket NewsIndia national cricket team newsIndian Cricket NewsIndian Cricket PlayersIndian Cricket TeamIndian CricketersIndian Men's Cricket NewsInternational MatchesTestTest CricketWorld Test Championshipखेल समाचारन्यूज़स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की वापसी

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए ऋषभ पंत को अपनी टेस्ट टीम में फिर से शामिल किया है, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर, 2024 को चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी। दिसंबर 2022 में हुई गंभीर दुर्घटना के बाद पंत की यह पहली बार टेस्ट क्रिकेट में वापसी है।

पंत की वापसी और हालिया प्रदर्शन

पुनर्वास के चुनौतीपूर्ण दौर से गुजरने के बाद, पंत ने आईपीएल के दौरान क्रिकेट में उल्लेखनीय वापसी की, जहाँ उन्होंने 13 मैचों में 446 रन बनाए। भारत के टी20 विश्व कप अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ उनका सफल कार्यकाल जारी रहा। पंत ने श्रीलंका में एक वनडे भी खेला और हाल ही में दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में भाग लिया। अपनी दुर्घटना से ठीक पहले आखिरी बार टेस्ट मैच खेलने वाले पंत की वापसी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है क्योंकि भारतीय टीम अपनी घरेलू ग्रीष्मकालीन सीरीज के लिए तैयार है।

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम - सितंबर 2024
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई है, जो 19 सितंबर 2024 को शुरू होगा। | Credit: AFP/Getty Images

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

तेज गेंदबाजी विभाग में, बंगाल के आकाश दीप ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ तीसरे तेज गेंदबाज का स्थान हासिल किया है। इस साल की शुरुआत में रांची में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले आकाश ने दलीप ट्रॉफी में प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट सहित नौ विकेट लिए। मुकेश कुमार के पिछले टेस्ट अनुभव के बावजूद, उन्हें नहीं चुना गया, जबकि अनकैप्ड बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को टीम में शामिल किया गया है।

मध्यक्रम और स्पिन विकल्प

केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है, साथ ही सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली सीरीज में तीन अर्धशतक जड़े थे। राहुल इस साल की शुरुआत में क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए थे। भारतीय टीम में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के शामिल होने से एक मजबूत स्पिन आक्रमण भी होगा। चेन्नई में शुरुआती टेस्ट के बाद, सीरीज 27 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए कानपुर में स्थानांतरित हो जाएगी। इसके अलावा, टीमें 6 से 12 अक्टूबर के बीच तीन टी20 मैचों में आमने-सामने होंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024