IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

RCB vs RR: बैंगलोर ने राजस्थान को सात विकेट से हराया, मैक्सवेल की तूफानी पारी, 30 गेंदों मे ठोके नाबाद 50 रन

इस जीत के साथ बैंगलोर के 11 मैचों के बाद 14 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में टीम तीसरे नंबर पर है। आरआर की यह लगातार तीसरी हार है। उसके 11 मैचों के बाद आठ अंक हैं।

RCB vs RR: बैंगलोर ने राजस्थान को सात विकेट से हराया, मैक्सवेल की तूफानी पारी, 30 गेंदों मे ठोके नाबाद 50 रन

आईपीएल 2021 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को सात विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर ने 17.1 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया। आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली। वे 30 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे।

अंक तालिका में तीसरे नंबर पर बैंगलोर

इस जीत के साथ बैंगलोर के 11 मैचों के बाद 14 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में टीम तीसरे नंबर पर है। आरसीबी ने अब तक सात मैच जीते हैं और चार में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, राजस्थान के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। टीम के लिए प्लेऑफ का रास्त और कठिन हो चला है। आरआर की यह लगातार तीसरी हार है। उसके 11 मैचों के बाद आठ अंक हैं। राजस्थान को अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सभी मैच जीतने होंगे और बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

जायसवाल और लुईस ने दी अच्छी शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान टीम की शुरुआत शानदार रही। एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। जायसवाल 22 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने दो छक्के और तीन चौके लगाए। इसके बाद लुईस ने आईपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। वे तीन छक्के और पांच चौके की मदद से 58 रन बनाकर जॉर्ज गार्टन की गेंद पर आउट हुए।

छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

इन दोनों के आउट होते ही राजस्थान की पूरी टीम ढह गई। कप्तान संजू सैमसन 15 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने दो छक्के लगाए। इसके बाद आरआर के सात बल्लेबाज एक भी छक्का नहीं लगा सके। छह बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। महिपाल लोमरोर (3), लियाम लिविंगस्टोन (6), राहुल तेवतिया (2), रियान पराग (9), क्रिस मॉरिस (14), चेतन सकारिया (2) कुछ खास नहीं कर सके। कार्तिक त्यागी एक रन बनाकर नाबाद रहे।

हर्षल पटेल हैट्रिक से चुके

मुंबई के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल का जादू एक बार फिर देखने को मिला। राजस्थान की पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने तीन विकेट चटकाए। हर्षल ने पराग और मॉरिस को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। हालांकि, वह हैट्रिक से चूक गए। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल ने सकारिया को भी पवेलियन भेजा। बैंगलोर की ओर से हर्षल ने तीन, युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने दो-दो विकेट लिए। गार्टन को एक विकेट मिला।

भरत ने 44 रन की शानदार पारी खेली

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर टीम की शुरुआत भी अच्छी रही। कप्तान कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने 48 रन की ओपनिंग साझेदारी निभाई। पडिक्कल 22 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद कोहली भी 25 रन बनाकर रनआउट हो गए। दोनों ने अपनी पारी में चार-चार चौके लगाए। इसके बाद श्रीकर भरत और ग्लेन मैक्सवेल ने मिलकर पारी संभाली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की।

मैक्सवेल ने 10वां अर्धशतक लगाया

भरत अर्धशतक से चूक गए। वे 35 गेंदों पर एक छक्का और तीन चौके की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए। भरत को मुस्तफिजुर ने आउट किया। इस दौरान मैक्सवेल ने आईपीएल करियर का 10वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने डीविलियर्स के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। मैक्सवेल 50 रन और डीविलियर्स चार रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से मुस्तफिजुर ने दो विकेट लिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close