Domestic Matchesअंतर्राष्ट्रीयताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

RCB vs PBKS: कैरेबियन के तूफ़ान में उड़ा बैंगलोर, पंजाब का दूसरा सबसे सफल रन चेज, ओडियन की तूफानी पारी ने दिलाई जीत

ओडियन आठ गेंदों पर एक चौका और तीन छक्कों की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शाहरुख 20 गेंदों पर 24 रन बनाकर नॉटआउट रहे। यह पंजाब किंग्स का  IPL इतिहास का दूसरा सबसे सफल चेज है।

पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 205 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 208 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच में कुल 27 छक्के लगे। बैंगलोर की ओर से 13 और पंजाब की ओर से 14 छक्के लगे।

206 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.5 ओवर में 156 के स्कोर पर पंजाब ने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ओडियन स्मिथ मैदान पर आए। तब पंजाब को 31 गेंदों पर 50 रन की जरूरत थी। ओडियन ने शाहरुख खान के साथ मिलकर मैच पलट दिया। ओडियन को 10 के स्कोर पर अनुज रावत ने ड्रॉप किया था। इसका खामियाजा पूरी बैंगलोर टीम को भुगतना पड़ा।

ओडियन आठ गेंदों पर एक चौका और तीन छक्कों की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शाहरुख 20 गेंदों पर 24 रन बनाकर नॉटआउट रहे। पंजाब किंग्स का यह दूसरा सबसे सफल टारगेट चेज है। इससे पहले उन्होंने 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 211 का लक्ष्य हासिल किया था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी पारी और आखिर में दिनेश कार्तिक की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत बैंगलोर ने 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 205 रन बनाए। विराट कोहली ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और 29 गेदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से 41 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, दिनेश कार्तिक ने आखिर में 14 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। इसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की शुरुआत धीमी पर सधी हुई रही। कप्तान फाफ डुप्लेसिस और अनुज रावत के बीच पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई। राहुल चाहर ने इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने रावत को क्लीन बोल्ड किया। रावत 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्की की मदद से 21 रन बना सके। इसके बाद विराट कोहली और डुप्लेसिस ने चौके-छक्कों की बारिश कर दी।

दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 118 रन की साझेदारी हुई। डुप्लेसिस ने इस बीच 23वां अर्धशतक लगाया। वे 57 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट अर्शदीप को मिला। शाहरुख खान ने डुप्लेसिस का कैच सात के निजी स्कोर पर छोड़ा था और शाहरुख ने ही कैच पकड़ा।

आखिर में दिनेश कार्तिक ने कोहली के साथ मिलकर बैंगलोर को 205 के स्कोर तक पहुंचाया। कार्तिक का स्ट्राइक रेट 228 का रहा। वहीं, कोहली ने 141 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। कोहली और कार्तिक के बीच तीसरे विकेट के लिए 17 गेंदों पर 37 रन की साझेदारी हुई। आखिरी पांच ओवर में बैंगलोर ने 63 रन बनाए और एक विकेट गंवाया।

206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी रही। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन के बीच 71 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। मयंक के रूप में पंजाब को पहला झटका लगा। वे 24 गेंदों पर 32 रन बनाकर आुट हुए। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद धवन और आईपीएल में डेब्यू कर रहे भानुका राजपक्षे ने दूसरे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 47 रन की साझेदारी निभाई।

धवन 29 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुए। इसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है। इसके बाद सिराज स्पेशल देखने को मिला। उन्होंने 14वें ओवर में भानुका राजपक्षे और डेब्यूटांट राज बावा को लगातार दो गेंदों पर पवेलियन भेजा। राजपक्षे 22 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के की मदद से 43 रन की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। वहीं, अंडर-19 स्टार बावा शून्य पर पवेलियन लौटे।

लियाम लिविंगस्टोन 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुए। इसमें दो छक्के शामिल हैं। आखिर में ओडियन स्मिथ और शाहरुख खान ने 25 गेंदों पर 52 रन की नाबाद साझेदारी निभाई और पंजाब टीम को जीत दिलाई। बैंगलोर की ओर से सिराज ने दो विकेट लिए। वहीं, आकाश दीप, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।

 

 

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024