IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

RCB vs MI: विराट के चैलेंजर्स ने रोहित की पलटन को 54 रन से शिकस्त दी, हर्षल पटेल ने आईपीएल इतिहास की 20वीं हैट्रिक ली

इस जीत के साथ ही आरसीबी 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि मुंबई इंडियंस हार के साथ ही सातवें स्थान पर आ गई है। यह मुंबई की लगातार तीसरी हार है।

RCB vs MI: विराट के चैलेंजर्स ने रोहित की पलटन को 54 रन से शिकस्त दी, हर्षल पटेल ने आईपीएल इतिहास की 20वीं हैट्रिक ली

आईपीएल 2021 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 54 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस जीत के साथ ही आरसीबी 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि मुंबई इंडियंस हार के साथ ही सातवें स्थान पर आ गई है। यह मुंबई की लगातार तीसरी हार है।

पडिक्कल शून्य पर आउट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत खराब रही। मैच के दूसरे ही ओवर में देवदत्त पडिक्कल शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और श्रीकर भरत ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। भरत 32 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें राहुल चाहर ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया। कोहली ने मैक्सवेल के साथ मिलकर फिर 51 रन की पार्टनरशिप की।

कोहली के 10000 रन पूरे

कोहली ने टी-20 फॉर्मेट में 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। कोहली ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर छक्का लगाकर यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया। यह कीर्तिमान बनाने वाले कोहली भारत के पहले और दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बने। उनसे पहले क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वार्नर ये कारनामा कर चुके हैं।

कोहली 42 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एडम मिल्ने ने अनुकूल रॉय के हाथों कैच कराया। इसके तुरंत बाद मैक्सवेल भी पवेलियन लौट गए। बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार दो गेंदों पर मैक्सवेल (56 रन) और एबी डिविलियर्स (11 रन) की विकेट चटकाई। शाहबाज अहमद भी एक रन ही बना सके। डेनियल क्रिश्चियन एक और काइल जेमिसन दो रन बनाकर नाबाद रहे।

 रोहित-डिकॉक ने मुंबई को अच्छी शुरुआत दी

166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। डिकॉक के रूप में टीम को पहला झटका लगा। वे 24 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा भी अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने मैक्सवेल की गेंद पर बड़ा शॉट लगाना चाहा, जो कि बाउंड्री लाइन पर देवदत्त पडिक्कल ने पकड़ लिया। रोहित 28 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद मुंबई के नौ बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ईशान किशन (9), सूर्यकुमार यादव (8), क्रुणाल पंड्या (5), कीरोन पोलार्ड (7), हार्दिक पांड्या (3), एडम मिल्ने (0), राहुल चाहर (0), जसप्रीत बुमराह (5) और ट्रेंट बोल्ट (0*) दस से कम का स्कोर ही बना सके। बैंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने चार, युजवेंद्र चहल ने तीन और ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट झटके। मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।

हर्षल की हैट्रिक ने दिलाई जीत

मैच में बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 17वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन गेंदों पर लगातार तीन विकेट चटकाए। पटेल ने हार्दिक पंड्या , किरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। हर्षल आरसीबी के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज रहे। वहीं यह आईपीएल इतिहास की यह 20वीं हैट्रिक रही।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close