IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

RCB vs KKR, Eliminator: आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल कीर्तिमान रचने के करीब, तोड़ सकते हैं आईपीएल का यह बड़ा रिकॉर्ड

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल केकेआर के खिलाफ खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच में आज इतिहास रच सकते हैं। उनके पास आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का मौका है। 

RCB vs KKR, Eliminator: आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल कीर्तिमान रचने के करीब, तोड़ सकते हैं आईपीएल का यह बड़ा रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल सुर्खियों में हैं। वह इस साल आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं। जिसके चलते हर्षल पटेल  आईपीएल के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं। आरसीबी के इस फास्ट बॉलर ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में 30 विकेट लिए हैं। वह आईपीएल के एक सीजन में ड्वेन ब्रावो द्वारा लिए गए सबसे अधिक विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज तीन विेकेट दूर हैं। साल 2013 में ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल के एक सीजन में 32 विकेट लिए थे। आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में हर्षल के पास इतिहास रचने का मौका होगा।

बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं हर्षल

भारत की तरफ से आईपीएल के एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड हर्षल पटेल पहले ही तोड़ चुके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह द्वारा एक सत्र में लिए गए सबसे अधिक 27 विकेटों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया था। बुमराह ने साल 2020 आईपीएल एक सीजन में 27 विकेट लिए थे।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी

हर्षल पटेल आईपीएल के एक सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। साल 2021 का आईपीएल सीजन उनके लिए काफी शानदार रहा है। हर्षल का अभी इंटरनेशनल डेब्यू होना बाकी है। हरियाणा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले हर्षल के पास इस समय पर्पल कैप है। इस साल यह कैप अब उनके पास ही रहेगी। क्योंकि पर्पल कैप की रेस में शामिल दिल्ली के आवेश खान उनसे सात विकेट पीछे हैं। आवेश ने आईपीएल 2021 में 23 विकेट लिए हैं।

विश्व कप टीम में शामिल करने की उठ चुकी है मांग

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में जिस तरह का गेंदबाजी में प्रदर्शन किया उसे देखते हुए उन्हें टी-20 विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग की गई है। इसी महीने आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 17 अक्तूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान ने खेला जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close