IPL-2024Cricket NewsDream 11Fantasy11Kolkata Knight RidersRajasthan Royalsताजा खबरदेशन्यूज़पश्चिम बंगालराजस्थानस्पोर्ट्स

RCB vs KKR ड्रीम11 भविष्यवाणी, प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी टिप्स – IPL 2024

आरसीबी बनाम केकेआर ड्रीम 11 भविष्यवाणी: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आईपीएल 2024 के 10वें मैच में बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमों ने एक जीता है और एक मैच हारा है, आरसीबी ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ घरेलू जीत हासिल की है और केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) पर आखिरी जीत हासिल की है।

Series: Indian Premier League 2024 (IPL 2024)
Match: RCB vs KKR, 10th Match
Venue: M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru
Match Start Time: 7:30 PM IST – Friday, 29 Mar 2024
TV Channel: Star Sports Network
Live Streaming: JioCinema app

आरसीबी बनाम केकेआर मैच Preview

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पहले दौर का खेल रोमांचक रहा है, और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला एक और रोमांचक मुकाबला होने का वादा करता है। दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच जीते हैं और उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा।

आरसीबी का घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड अच्छा है और उनके ओपनर अच्छी फॉर्म में हैं, जिससे टीम को प्रेरणा मिलेगी. हालांकि, केकेआर का गेंदबाजी आक्रमण आखिरी गेम में अस्थिर लग रहा था, जो टीम के लिए कमजोरी हो सकती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या केकेआर के गेंदबाज एकजुट होकर मेजबान टीम को हरा पाते हैं या नहीं।

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिचें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन मानी जाती हैं। हालाँकि, तेज़ गेंदबाज़ों को इन ट्रैक पर कुछ सहायता भी मिल सकती है। आईपीएल इतिहास में इस स्थान पर पहली पारी का औसत स्कोर 165 है, जो आरसीबी और केकेआर के बड़े हिटरों के मैदान में उतरने पर काफी कम साबित हो सकता है।

M. Chinnaswamy Stadium Pitch Report IPL 2024
M. Chinnaswamy Stadium Pitch Report IPL 2024

बेंगलुरु में हल्के बादल छाए रहने की उम्मीद है। विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा लग रहा था, गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी, जिससे बल्लेबाजों को अपने स्ट्रोक खेलने का मौका मिल रहा था। अच्छा प्रदर्शन करने के लिए गेंदबाजों को अपनी लाइनें सही रखनी होंगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बोर्ड पर 200 रन बनाना चाहेगी।

बल्लेबाज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम से बेहतर जगह की उम्मीद नहीं कर सकते। इसमें छोटी सीमाएँ, तेज़ आउटफ़ील्ड और सपाट पिच है। यहां गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है और सतह पर तेज गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं है। छोटी सीमाएँ भी इसे स्पिनरों के लिए एक बुरा सपना बनाती हैं। बल्लेबाजों को इस पिच पर खेलने का मौका मिलेगा।

आरसीबी बनाम केकेआर हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल में 32 मैचों में एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। इन 32 मैचों में से बैंगलोर ने 14 जीते हैं, जबकि कोलकाता 18 मैचों में विजयी रही है। इन दोनों पक्षों में प्रतिद्वंद्विता का इतिहास है, क्योंकि आरसीबी ने 2017 में केकेआर के खिलाफ अपना सबसे कम 49 रन बनाया था।

Total Match 32
RCB Won 14
KKR Won 18

वर्षों से मजबूत टीम होने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने अभी तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। वे 2020 में प्लेऑफ़ में पहुंचे लेकिन एलिमिनेटर में SRH से हार गए। टीम कुछ सीज़न पहले प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने में भी सफल रही थी; हालाँकि, वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर-2 हार गए।

वहीं केकेआर ने दो बार (2012 और 2014) आईपीएल का खिताब जीता है. हालाँकि, वे उन वीरता को दोबारा दोहराने में असफल रहे हैं। केकेआर ने आईपीएल 2023 में अपनी दोनों लीग बैठकों में आरसीबी को क्रमशः 81 रन और 21 रन से हराया।

आरसीबी बनाम केकेआर Predicted XIs

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की Predicted Playing XI: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, अल्ज़ारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, मयंक डागर, यश दयाल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इम्पैक्ट प्लेयर: महिपाल लोमरोर

कोलकाता नाइट राइडर्स की Predicted Playing XI: श्रेयस अय्यर, फिलिप साल्ट, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, नितीश राणा, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, हर्षित राणा, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती

कोलकाता नाइट राइडर्स इम्पैक्ट प्लेयर: सुयश शर्मा

आरसीबी बनाम केकेआर – कौन जीतेगा?

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास चरमपंथियों वाली टीम है। उनके पास मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है, लेकिन उनका गेंदबाजी आक्रमण कमजोर है और केकेआर के गेंदबाजों का प्रदर्शन इस खेल में निर्णायक कारक होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास एक शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप है, और जब घर पर खेलेंगे तो टीम प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी। हमारा अनुमान है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के जीतने की उम्मीद है।

दोनों टीमें वर्चस्व के लक्ष्य के साथ, आरसीबी बनाम केकेआर मुकाबला एक रोमांचक दृश्य का वादा करता है। जहां आरसीबी को फायदा है, वहीं केकेआर की विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप पासा पलट सकती है।

क्रिकेट प्रेमी एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं।

RCB vs KKR Dream11 Prediction ग्रैंड लीग टीम

RR vs KKR dream 11 team ipl match no 10 2024
RR vs KKR dream 11 team ipl match no 10 2024
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024