International Matches

रचिन रवींद्र ने लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को आगे कर दिया

वेलिंगटन में बेसिन रिजर्व में एक और तेज़ गति वाले दिन ने न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती मैच में अनिश्चित स्थिति में छोड़ दिया है, क्योंकि वे 369 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 111/3 पर गिर गए। ग्लेन फिलिप्स ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को तेजी से समाप्त कर दिया। विकेट हॉल – 18 साल में ऐसा करने वाले पहले न्यूजीलैंड स्पिनर – दिन की शुरुआत में लेकिन मेजबान टीम ने तीसरे दिन के अंत तक केन विलियमसन सहित तीन जल्दी विकेट खो दिए। मेजबान टीम के 3 विकेट 59 रन पर गिर गए, जहां से रचिन रवींद्र और डेरिल मिशेल ने अंतिम सत्र को आगे बढ़ाया। न्यूजीलैंड को जीत के लिए अभी भी 258 रनों की जरूरत है.

Rachin Ravindra displaying his batting skills on the field.
Rachin Ravindra showcasing his elegant batting technique during a match.

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत 2 विकेट पर 13 रन से की और उस्मान ख्वाजा के साथ नाइटवॉच नाथन लियोन बल्लेबाजी कर रहे थे। ल्योन तीसरे दिन गिरने वाले पहले खिलाड़ी थे, लेकिन 46 में से 41 रन बनाने से पहले नहीं। यह प्रयास ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के लिए सर्वश्रेष्ठ साबित होगा क्योंकि मध्यक्रम ने ग्लेन की ऑफ-स्पिन के आगे घुटने टेक दिए थे। फ़िलिप्स.
फिलिप्स ने उस्मान ख्वाजा को ऑफ-स्टंप के बाहर एक फुल, टॉस्ड डिलीवरी के साथ किक-स्टार्ट किया और उन्हें स्टंप आउट करने का लालच दिया। ऑस्ट्रेलिया ने कैमरून ग्रीन और ट्रैविस हेड के माध्यम से तेजी से पुनर्निर्माण किया लेकिन उनका गठबंधन भी फिलिप्स द्वारा तोड़ दिया गया। फ़िलिप्स के ख़िलाफ़ मुकाबले में अपना प्रभुत्व स्थापित करने की कोशिश करते हुए,हेड ने एक जोखिम उठाया जिसका कोई फायदा नहीं हुआ, क्योंकि स्कॉट कुगलेइजन एक कैच के तहत सेटल होने के लिए लॉन्ग ऑफ से अपनी दाईं ओर चले गए। इसके बाद अगली ही गेंद पर फिलिप्स ने मिशेल मार्श की गेंद पर बैक देखा और उन्हें गोल्डन डक के लिए शॉर्ट लेग पर कैच करा दिया।

टिम साउदी ने अपने स्पिनर को आक्रामक क्षेत्र दिया और खुद को शॉर्ट कवर पर तैनात किया। उस कदम से लाभ हुआ क्योंकि एलेक्स कैरी एक उछाली गई पूरी गेंद का शिकार हो गए और इसे सीधे न्यूजीलैंड के कप्तान के पास भेज दिया और फिलिप्स का चौथा शिकार बन गए। यह शॉर्ट लेग पर विल यंग की उत्कृष्ट सजगता के कारण था कि फिलिप्स ने अपना फाइफ़र पूरा किया – पहली पारी के सेंचुरियन ग्रीन को 34 रन पर भेज दिया।ऑस्ट्रेलिया 164 रन पर ढेर हो गया, और फिर भी अपनी पहली पारी की बढ़त के आधार पर न्यूजीलैंड के सामने एक विशाल लक्ष्य रखा।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों ने न्यूज़ीलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख दिया। स्पिन का बोलबाला जारी रहा क्योंकि पांचवें ओवर में लाए गए नाथन लियोन ने तुरंत टॉम लैथम को आउट कर दिया। चाय के तुरंत बाद, ल्योन ने केन विलियमसन के बेशकीमती विकेट के साथ एक बड़ी सेंध लगाई, और उन्हें लेग स्लिप पर कैच करा दिया। ऑस्ट्रेलिया को ख़ून की गंध महसूस हो रही थी और वह मैदान पर आगे बढ़ने की कोशिश में बहुत तेज़ था।ट्रैविस हेड ने अगला प्रदान किया, हालांकि यह पहली स्लिप में स्टीव स्मिथ के एक हाथ से शानदार कैच था, जिसके कारण विल यंग आउट हो गए, जो उस चरण तक धीरे-धीरे लेकिन लगातार पारी में आगे बढ़ रहे थे।

डेरिल मिशेल की कंपनी में – न्यूजीलैंड के संकटमोचक, रचिन रवींद्र ने जोरदार अर्धशतक बनाया और मेजबान टीम को बिना किसी और नुकसान के स्टंप तक खींच लिया। हालाँकि, इसे चौथे दिन अधिक समय तक बनाए रखने की आवश्यकता होगी क्योंकि न्यूजीलैंड को अभी भी पीछा करने के लिए एक खड़ी पहाड़ी पर चढ़ना है।

संक्षिप्त स्कोर: न्यूजीलैंड 179 (ग्लेन फिलिप्स 71; नाथन लियोन 4-43) और 111/3 (रचिन रविद्र 56*; नाथन लियोन 2-27) ऑस्ट्रेलिया से पीछे 383 (कैमरून ग्रीन 174*; मैट हेनरी 5-70) और 164 (नाथन लियोन 41; ग्लेन फिलिप्स 5-45) और 164 (नाथन लियोन 41; ग्लेन फिलिप्स 5-45) 258 रन से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close