International LeagueWPLWPL-2024ताजा खबर

पेरी के हरफनमौला प्रदर्शन ने RCB के लिए प्लेऑफ में जगह पक्की कर दी

एलिसे पेरी ने गेंद और बल्ले से दबदबा बनाकर आरसीबी को मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सात विकेट से जीत दिलाई और डब्ल्यूपीएल 2024 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। ऑलराउंडर ने एमआई की बल्लेबाजी को तोड़ते हुए 15 रन पर 6 विकेट हासिल किए – टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक का सर्वश्रेष्ठ – नाबाद 40 रन के साथ शीर्ष स्कोर बनाने से पहले टीम को पांच ओवर शेष रहते लाइन पर मदद की।

शानदार जीत ने मुंबई इंडियंस की तालिका में शीर्ष पर पहुंचने की संभावनाओं को भी गंभीर रूप से कमजोर कर दिया है, जिसके लिए गुजरात जायंट्स को दिल्ली कैपिटल्स को लगभग 120 रन/90 गेंद शेष रहते हुए अंतर से हराना होगा।

MI की सधी हुई शुरुआत

यास्तिका भाटिया के प्रतियोगिता से बाहर हो जाने के बाद, एमआई ने अपने शुरुआती संयोजन में बदलाव किया, शीर्ष पर हेले मैथ्यूज के साथी के रूप में हार्ड-हिटिंग एस सजना को बढ़ावा दिया। यह जोड़ी उच्च स्कोरिंग दर से आगे नहीं बढ़ सकी, लेकिन शुरुआती विकेट के लिए 43 रन जोड़ने में सफल रही, इससे पहले कि मैथ्यूज पावरप्ले की आखिरी गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर पेरी के शानदार कम कैच के कारण आउट हो गए।

साजना, जिन्होंने पावरप्ले में बड़े शॉट मारने के लिए संघर्ष किया था, ने आठवें ओवर में डिवाइन पर आक्रमण किया और नौवें ओवर के मध्य में, एमआई 1 विकेट पर 65 रन पर अच्छी स्थिति में थी, इससे पहले कि पेरी ने गेंद से कहर बरपाया।

पेरी का विध्वंस अधिनियम

नौवें ओवर में लगातार गेंदों पर पेरी ने सजना और हरमनप्रीत कौर को डगआउट में वापस भेज दिया। साजना के स्टंप एक अंदर आती गेंद से टकरा गए जबकि हरमनप्रीत ने गेंद को वापस स्टंप्स पर खींच लिया। और इससे पहले कि एमआई ठीक हो पाता, पेरी ने उनके घावों को और गहरा कर दिया। उन्होंने अगले ओवर की शुरुआत अमेलिया केर को पगबाधा करके की और अमनजोत कौर ने अंदर आती हुई गेंद फेंकी।

पेरी के अगले ओवर में एमआई की सारी बल्लेबाजी खत्म हो गई। पूजा वस्त्राकर को क्रॉस-सीम डिलीवरी से क्लीन बोल्ड कर दिया गया और नेट साइवर-ब्रंट को अंदर आती गेंद पर लेग बिफोर फंसा दिया गया, जिससे एमआई का स्कोर 1 विकेट पर 65 रन से घटकर 7 विकेट पर 82 रन हो गया।

नवोदित प्रियंका बाला ने कुछ बड़े शॉट मारने का प्रयास किया, लेकिन हालांकि उन्हें संघर्ष करना पड़ा और 19 रन जोड़े, लेकिन दूसरे छोर से ज्यादा समर्थन नहीं मिला। आरसीबी के स्पिनरों – एस आशा, श्रेयंका पाटिल और सोफी मोलिनक्स – ने एक-एक विकेट लेकर एमआई को 113 रन पर समेट दिया।

MI ने शुरुआती खतरा पैदा किया

Sophie Molineux's RCB celebrating after taking a wicket
RCB players celebrate after a successful wicket against Mumbai Indians in WPL 2024.

सोफी मोलिनक्स का बल्ले से निराशाजनक अभियान जारी रहा क्योंकि हेले मैथ्यूज ने तीसरे ओवर में नौ रन की गेंद पर उन्हें स्टंप आउट कर दिया। एमआई उन्हें पिछले ओवर में ही आउट कर सकता था लेकिन साइवर-ब्रंट ने कवर पर आसान कैच छोड़ दिया। बहरहाल, इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

अगले ओवर में साइवर-ब्रंट ने स्मृति को विकेट के पीछे कैच कराके कमी की भरपाई की। पावरप्ले के अंत तक, आरसीबी ने सावधानी से 2 विकेट पर 39 रन बना लिए थे। हालांकि, इसके ठीक बाद, इस्माइल ने सोफी डिवाइन को बोल्ड कर लक्ष्य का पीछा करने पर कुछ दबाव डाला। लेकिन वह एमआई की आखिरी चुनौती थी।

पेरी और घोष ने पीछा आसान कर दिया

कम लक्ष्य के साथ, पेरी और ऋचा घोष ने जोखिम कम कर दिया। पेरी ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया था, लेकिन उसके बाद जब एमआई अपने आक्रमण में गलती कर रहा था, तब उसे फायदा हुआ। उन्होंने आक्रामक होने के लिए प्रत्येक ओवर में दो गेंदों का लक्ष्य रखा। रास्ते में कुछ अतिरिक्त मदद मिली और दोनों ने 8.5 ओवर में शेष 76 रन मिटा दिए। जहां पेरी की पारी में पांच चौके और एक छक्का शामिल था, वहीं घोष की थोड़ी अधिक आक्रामक 36* ​​रन की पारी में चार चौके और दो छक्के शामिल थे।

संक्षिप्त स्कोर: मुंबई इंडियंस 19 ओवर में 113 (एस सजना 30, हेले मैथ्यूज 26; एलिसे पेरी 6-15) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 15 ओवरों में 115/3 (एलिसे पेरी 40*, ऋचा घोष 36*) से 7 विकेट से हार गई।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close