IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

PBKS vs RR: राजस्थान की रोमांचक जीत, लेकिन कप्तान सैमसन पर हुई कार्रवाई, लगा जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर धीमी ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया गया है। दुबई में खेले गए आईपीएल मैच में राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रनों से हराया था। 

PBKS vs RR: राजस्थान की रोमांचक जीत, लेकिन कप्तान सैमसन पर हुई कार्रवाई, लगा जुर्माना

मंगलवार को दुबई में खेले गए आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स पर दो रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। पंजाब को मैच जिताने में कार्तिक त्यागी ने अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स अंकतालिका में पांचवें नंबर पहुंच गया और उसकी प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना बनी हुई है। लेकिन हल्लाबोल राजस्थान के लिए इस जीत का मजा उस समय किरकरा हो गया जब उनके कप्तान संजू सैमसन पर जुर्माना लगाया गया।

सैमसन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान उन पर धीमी ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। आधिकारिक बयान में कहा गया, जहां तक आईपीएल की आचार संहिता के मुताबिक निर्धारित समय में कम से कम ओवर फेंकने की बात है तो इस सीजन में पंजाब किंग्स ने पहली बार यह अपराध किया है।

राजस्थान ने अंतिम ओवर में दर्ज की रोमांचक जीत

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए। जिसमें य़शस्वी जायसवाल ने 49 और महिपाल लोमरोर ने 43 रनों की पारियां खेलीं। पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए उनके अलावा मोहम्मद शमी तीन खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रहे। 186 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की उन्होंने  पहले  विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। अंतिम ओवर में जब पंजाब को जीतने के चार रन बनाने थे तो कार्तिक त्यागी ओवर फेंकने आए। उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन देकर दो विकेट झटके। जिसके चलते पंजाब यह मैच 2 रनों से हार गया।

अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचा राजस्थान

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली दो रनों की रोमांचक जीत के साथ राजस्थान की टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। उसने आईपीएल 2021 में 8 मैच खेले जिसमें 4 जीते और 4 हारे हैं। अब राजस्थान के 8 अंक हैं और उसे अभी 6 मैच खेलना बाकी है। कुल मिलाकर उसकी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी जिंदा हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close