IPL-2024Rajasthan RoyalsSunrisers Hyderabad

RR के खिलाफ जीत के बाद पैट कमिंस का लक्ष्य IPL 2024 ट्रॉफी है: फाइनल उत्साह का वादा करता है

चेपॉक में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) पर 36 रन की शानदार जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने आईपीएल फाइनल में जगह पक्की कर ली है। यह SRH की तीन साल बाद फाइनल में वापसी का प्रतीक है, जो आखिरी बार 2018 में प्रदर्शित हुआ था।

अहम मुकाबले में रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को बल्लेबाजी के लिए भेजा। राहुल त्रिपाठी ने 15 गेंदों में 37 रन बनाकर तेज शुरुआत की, उसके बाद हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंदों में 50 रन और ट्रैविस हेड ने 28 गेंदों में 34 रन बनाए, जिससे SRH को 175 के प्रतिस्पर्धी कुल तक पहुंचने में मदद मिली, जिसे पिच के लिए बराबर माना जाता था।

गेंदबाजी विभाग में, बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज अभिषेक शर्मा और शाहबाज अहमद ने कड़े स्पैल दिए, जिससे SRH की जीत में योगदान मिला। शर्मा ने अपने 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि शाहबाज़ ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए।

मैच के बाद साक्षात्कार के दौरान सीज़न पर विचार करते हुए, पैट कमिंस ने फाइनल में पहुंचने पर संतुष्टि व्यक्त की, खासकर पिछले सीज़न में 10वें स्थान पर रहने के बाद।

“टीम का माहौल शानदार रहा है और मेरा मानना है कि यह मैदान पर हमारे प्रदर्शन में झलकता है। हमारा लक्ष्य फाइनल में पहुंचना था और हमने वह लक्ष्य हासिल कर लिया है।”

पूरे सीज़न में, हमारा बल्लेबाजी दृष्टिकोण हमारे बल्लेबाजों को उनकी ताकत के अनुसार खेलने की आजादी देने पर केंद्रित रहा है।

Pat Cummins Sets His Eyes On IPL 2024 Trophy After Win Vs RR
Pat Cummins sets his eyes on the IPL 2024 trophy after leading his team to victory against Rajasthan Royals. Credit: PTI/IPL

“हम जानते थे कि हमारी बल्लेबाजी हमारी ताकत थी, इसलिए उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उससे मैं खुश हूं। नट्टू, उनादकट और भुवी जैसे खिलाड़ियों के साथ हमारी टीम का अनुभव अमूल्य है। वे अपनी भूमिकाओं को पेशेवर तरीके से निभाते हैं, जिससे मुझे मदद मिलती है। काम आसान हो गया,” कमिंस ने कहा।

कमिंस ने कहा, “इम्पैक्ट सब के रूप में शाहबाज की भूमिका महत्वपूर्ण थी और उनका मैच जीतने वाला प्रदर्शन असाधारण था। इसके अलावा, अभिषेक शर्मा का चार ओवर का स्पैल भी महत्वपूर्ण था और मैं उन्हें ओवरों का पूरा कोटा देने के फैसले से खुश हूं।” .

“डैन विटोरी ने अधिक से अधिक बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाजों को रखने का आह्वान किया, जो थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला था। हालांकि, यह अच्छी तरह से काम कर गया, खासकर अभिषेक शर्मा ने सभी चार ओवर फेंके। कुछ दाएं हाथ के बल्लेबाजों के बावजूद क्रीज पर, शर्मा गेंद को अच्छी तरह से पकड़ने में कामयाब रहे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की,” कमिंस ने हंसते हुए समझाया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने हाफ़टाइम स्कोर पर अपने विचार साझा किए और चर्चा की कि उन्होंने भारत की परिस्थितियों के साथ कैसे तालमेल बिठाया है।

फाइनल हमेशा अप्रत्याशित होता है। बोर्ड पर 170 रन के साथ, कुछ त्वरित विकेट खेल को पूरी तरह से बदल सकते हैं।

पैट कमिंस ने निष्कर्ष निकाला, “मैं कभी भी पूरी तरह से यह समझने का दावा नहीं करूंगा कि परिस्थितियां कैसे काम करती हैं। पूरी फ्रेंचाइजी के लिए, जिसमें 60-70 लोग शामिल हैं, फाइनल में पहुंचना अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद है। उम्मीद है, हमारे पास एक और जीत होगी।”

IPL 2024 का फाइनल 26 मई को एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम में होगा, जहां केकेआर अपने तीसरे खिताब के लिए प्रयासरत होगी, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद अपने दूसरे खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024