International Matchesताजा खबरदेशबड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

PAK vs WI: मोहम्मद रिजवान ने टी-20 में बनाया विश्व रिकॉर्ड, एक कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर रिजवान ने एक बार फिर से पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 45 गेंदों में 87 रनों की आतिशी पारी खेली और इस दौरान नया विश्व रिकॉर्ड भी बना डाला।

PAK vs WI: मोहम्मद रिजवान ने टी-20 में बनाया विश्व रिकॉर्ड, एक कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपना जोरदार फॉर्म बरकरार रखते होते वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में हराकर सीरीज क्लीन स्वीप कर ली। कराची के राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने सात गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर रिजवान ने एक बार फिर से पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 45 गेंदों में 87 रनों की आतिशी पारी खेली और इस दौरान नया विश्व रिकॉर्ड भी बना डाला।

रिजवान एक कैलेंडर वर्ष में 2000 टी-20 रन बनाने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी बनाया। उनके अलावा आज तक कोई भी अन्य खिलाड़ी यह कमाल नहीं कर पाया। रिजवान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में महज 26 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 26वें मैच में अपना 13वां अर्धशतक लगाया। इस पारी के दौरान उन्होंने टी-20 में इस साल अपने 2000 रन पूरे किए।

एक कैलेंडर वर्ष में 2000 रन

रिजवान ने इस साल 45 टी-20 मैच खेले और 2000 रन का आंकड़ा छुआ। वहीं उनके कप्तान बाबर आजम 43 टी-20 में इस साल लगभग 1800 रन बना चुके हैं। रिजवान से पहले एक वर्ष में सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम था। उन्होंने 2015 में 35 टी-20 मैचों में 1665 रन बनाए थे।

छठी शतकीय साझेदारी

रिजवान 13 रन से अपने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए। हालांकि उन्होंने बाबर आजम के साथ मिलकर एक और शतकीय साझेदारी की और रिकार्ड बनाया। दोनों ने छठी बार शतकीय साझेदारी की और भारत की रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी के पांच शतकीय साझेदारी के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close