अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

विलियमसन बने पंत: टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हाथ से लगाया छक्का, देखें वीडियो

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइलन मुकाबला  रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गयाा। इस मैच में न्यूजीलैड के कप्तान केन विलियमसन ने ऋषभ पंत की स्टाइल में एक हाथ से छक्का लगाया।

विलियमसन बने पंत: टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हाथ से लगाया छक्का, देखें वीडियो

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 का फाइनल मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। कंगारू टीम ने खिताबी मुकाबले में कीवियों पर एकतरफा जीत दर्ज करते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत अच्छा रिकॉर्ड नहीं रहा लेकिन, इस बड़े मौके पर उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में उन्होंने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से प्रेरणा लेते हुए एक हाथ से छक्का लगाया। उनके द्वारा पंत स्टाइल में लगाए गए छक्के का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। केन विलियमसन ने फाइनल मैच में 48 गेंदों पर 85 रनों की धुआंधार पारी खेली।

फाइनल से पहले विलियमस करते रहे संघर्ष

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नौ पारियों में 13.78 के औसत से रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 104.20 रहा। लेकिन फाइनल में उनका अंदाज अलग ही देखने को मिला। कीवी कप्तान ने अपनी आतिशी पारी के दौरान टी-20 विश्व कप फाइनल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने अपने यह पचासा सिर्फ 32 गेंदों पर पूरा किया। अपनी पारी के दौरान उन्होंने ऋषभ पंत स्टाइल में छक्का भी लगाया। यह न्यूजीलैंड की पारी का 13वां ओवर था जिसे ग्लेन मैक्सवेल फेंक रहे थे। उनकी एक गेंद पर विलियमस ने मिडविकेट के ऊपर से एक हाथ से छक्का लगाया।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया

दुबई में खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग की। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने चार विकेट पर 172 रन बनाए। कीवी टीम को ओर से केन विलियमसन ने 85 रनों की पारी खेली जबकि, मार्टिन गुप्टिल 28 रन बनाकर आउट हुए।. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोस हेजलवुड ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 18.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया। कंगारू टीम की तरफ से मिशेल मार्च ने 77 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि, डेविड वार्नर 53 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने तेज-तर्रार 28 रन बनाकर कंगारू टीम को पहली बार टी-20 विश्व कप जिता दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close