अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

NZ vs IND: केन विलियमसन के बाद काइल जैमिसन भी टी-20 सीरीज से हटे, फर्ग्यूसन की वापसी तय

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से केन विलियमसन के बाद तेज गेंदबाज काइल जेमिसन भी हट गए हैं। उन्होंने भी टेस्ट मैचों की तैयारी के लिए टी-20 सीरीज न खेलने का फैसला किया है।

NZ vs IND: केन विलियमसन के बाद काइल जैमिसन भी टी-20 सीरीज से हटे, फर्ग्यूसन की वापसी तय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज से दो कीवी खिलाड़ी हट चुके हैं। पहले कप्तान केन विलियमसन ने टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टी-20 सीरीज से आराम लेने का फैसला किया। इसके बाद तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने भी टी-20 सीरीज न खेलने का फैसला किया है। इसके साथ ही लोकी फर्ग्यूसन भी अपनी चोट से उबर चुके हैं और वो पहले टी-20 मैच के लिए फिट हैं। टीम के कोच गैरी स्टेड ने यह जानकारी दी है। इस सीरीज में टिम साउदी न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे, लेकिन फर्ग्यूसन के वापस आने से न्यूजीलैंड की गेंदबाजी मजबूत हुई है।

जेमिसन ने केन विलियमसन के साथ टेस्ट मैच की ट्रेनिंग शुरू कर दी है। उनके साथ न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ी भी हैं, जो टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। विलियमसन को टी-20 वर्ल्डकप के दौरान कोहनी में समस्या भी थी। इसी वजह से उन्होंने अपना वर्कलोड कम करने के लिए यह फैसला किया है। वहीं जेमिसन टी-20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल थे, लेकिन उन्होंने कोई मैच नहीं खेला था। अब उन्होंने टी-20 सीरीज से भी बाहर हटने का फैसला किया है। इससे यह साफ है कि टेस्ट सीरीज में उनकी भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

टेस्ट टीम के खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच से ठीक पहले न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा “हमने केन और काइल से बात करके यह फैसला किया कि वो टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। ये दोंनों टेस्ट मैच के लिए खुद को तैयार करेंगे। मुझे लगता है कि बाकी खिलाड़ी भी जो टेस्ट टीम में शामिल हैं वो पूरी सीरीज नहीं खेलेंगे। हम खिलाड़ियों को आराम देने की कोशिश कर रहे हैं। अगले पांच दिन में हमें तीन टी-20 मैच खेलने है और तीन अलग-अलग शहरों में जाना है। यह काफी व्यस्त समय रहने वाला है।”

फर्ग्यूसन की वापसी से न्यूजीलैंड मजबूत

तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन पिंडली की चोट से उबर चुके हैं। टी-20 सीरीज में उनका खेलना तय है। उनके वापस आने से कीवी टीम और मजबूत हुई है। फर्ग्यूसन टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत में चोटिल हुए थे। गैरी स्टेड ने न्यूजीलैंड के व्यस्त शेड्यूल पर कहा कि टेस्ट टीम के खिलाड़ी सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक ट्रेनिंग करेंगे। इसके बाद शाम को मैच खेलेंगे और अगले दिन दूसरे शहर के लिए सफर करेंगे। लगातार तीन मैचों तक यही शेड्यूल रहेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close