International MatchesBangladesh Cricket NewsSri Lanka Cricket News

निसांका और असलांका ने श्रीलंका को सीरीज बराबरी पर पहुंचाया

पथुम निसांका की 113 गेंदों में 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 114 रनों की तूफानी पारी और चैरिथ असलांका की 93 गेंदों में 91 रनों की तूफानी पारी ने चट्टोग्राम में दूसरे वनडे में बांग्लादेश पर श्रीलंका की श्रृंखला-स्तरीय जीत के लिए मंच तैयार किया। तौहीद हृदयोय और सौम्या सरकार के सराहनीय बल्लेबाजी प्रयासों को मेहमान टीम ने पूरी तरह से विफल कर दिया क्योंकि उन्होंने 17 गेंदों और तीन विकेट शेष रहते हुए थोड़े देर के डर के साथ लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया।

पहले ओवर में लिटन दास के आउट होने के बावजूद, बांग्लादेश ने सरकार और पहले गेम के शतकवीर नजमुल हुसैन शान्तो के बीच 75 रनों की ठोस साझेदारी के माध्यम से बल्लेबाजी में मजबूत शुरुआत की। हालाँकि, कप्तान को दिलशान मदुशंका ने 40 रन पर आउट कर दिया, जिससे सरकार और हृदोय एक साथ आ गए।

इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े, इससे पहले वानिंदु हसरंगा ने सरकार को आउट करके उस स्थिति को तोड़ा। बांग्लादेश बीच में लड़खड़ा गया और 22वें ओवर में 2 विकेट पर 130 रन से 36वें ओवर में 6 विकेट पर 189 रन पर पहुंच गया, जिसमें महमूदुल्लाह, मुश्फिकुर रहीम और मेहदी हसन मिराज सभी सस्ते में आउट हो गए।

Bangladesh cricketer celebrating after taking wicket 2024
A Bangladesh cricketer celebrates after taking a wicket in 2024.

बांग्लादेश के नंबर 8 और 9 बल्लेबाज तंजीम हसन शाकिब और तस्कीन अहमद ने हृदॉय के लिए सही सहयोगी की भूमिका निभाई, जिन्होंने 102 गेंदों पर 96 रनों की अविजित पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाए। दोनों ने क्रमश: 47 और 50 रन बनाए, जिससे बांग्लादेश 7 विकेट पर 286 रन पर पहुंच गया।

मेजबान टीम सीरीज जीतने की ओर अग्रसर दिख रही थी क्योंकि सातवें ओवर में उन्होंने श्रीलंका को 3 विकेट पर 43 रन पर रोक दिया था। हालाँकि, वहाँ से, सलामी बल्लेबाज निसांका और असलांका ने श्रीलंका को उस मुसीबत से बाहर निकाला जिसमें वे खुद को पा रहे थे और एक अच्छा, जवाबी हमला करने वाला गठबंधन बनाया जिसने बांग्लादेश की उम्मीदों को पटरी से उतार दिया। पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ एक दोहरा शतक और एक शतक बनाने वाले निसांका ने 32वें ओवर में अपना पांचवां एकदिवसीय शतक लगाकर एक और तिहरा स्कोर अपने नाम कर लिया। असालंका अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे, उन्होंने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और कुल मिलाकर चार रन बनाए।

श्रीलंका ने आगे बढ़ना जारी रखा, जब 37वें ओवर में उनका उत्कर्ष अचानक रुक गया। मेहदी हसन मिराज ने निसान्का को स्लॉग स्वीप पर डीप में कैच कराया। जब एक ओवर बाद असलांका तस्कीन अहमद की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए, तो श्रीलंका दोनों की स्थिति में थी, जबकि उन्हें जीत के लिए सिर्फ 52 रन और चाहिए थे। पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद, हसरंगा ने बल्ले से बहुमूल्य रन बनाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि बांग्लादेश देर से कोई डकैती न कर सके।

संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश 50 ओवर में 286/7 (तौहीद हृदोय 96, सौम्या सरकार 68; वानिंदु हसरंगा 4-45) श्रीलंका से 47.1 ओवर में 287/7 से हार गया (पथुम निसांका 114, चैरिथ असलांका 91; शोरफुल इस्लाम 2-49, तस्कीन अहमद 2-49) 3 विकेट से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close